HP गैस प्लांट में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग,हड़कंप

hp
HP गैस प्लांट में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग,हड़कंप

उन्नाव। यूपी के उन्नाव में स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम के गैस रीफिलिंग प्लांट में गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे अचानक टैंक फटने से भीषण आग लग गई है। गैस रीफिलिंग प्लांट में आग सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया और प्लांट से सटे करीब दो किलोमीटर क्षेत्र को सील कर दिया गया है। जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक समेत प्रशासन व दमकल मौके पर पहुंच गई है। प्लांट में युद्ध स्तर पर लीकेज को रोकने का काम चल रहा है। फिलहाल डीजीपी ऑफिस के अधिकारी लगातार उन्नाव में नज़र बनाए हुए हैं।

Huge Fire After Blast In Hp Gas Plant :

लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर यातायात को भी रोक दिया गया है। वहीं लखनऊ कानपुर रूट की सभी ट्रेने भी रोक दी गईं हैं। बताया जा रहा है कि अप-डाउन लाइन की ट्रेने रोकी गयी हैं। कानपुर में शताब्दी , गंगाघाट में झांसी पैसेंजर, उन्नाव में LTT, अजगैन, सोनिक में भी ट्रेने रोक दी गईं हैं। अब तक की पड़ताल में टैंक का वॉल्व लीक होने के चलते आग लगने की बात सामने आ रही है। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पुलिस के मुताबिक उन्नाव के दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार को करीब 11 बजे हिंदुस्तान फिलिंग गैस प्लांट सेंटर में अचानक आग लग गई। एचपी गैस प्लांट में आग लगने की सूचना मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया।

प्रशासन ने एयतियातन आसपास की फैक्ट्रियों और आधा दर्जन गांवों को खाली करा लिया है। राजधानी लखनऊ से भी फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाडियां मौके पर पहुंच रही हैं। दो किलोमीटर का एरिया पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसके साथ ही कानपुर से चीफ फायर ऑफिसर समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं।

लखनऊ कानपुर हाइवे भी बंद कर दिया गया है। उन्नाव शहर से वाहन आगे नहीं बढऩे दिए जा रहे हैं। कई किलोमीटर दूर से भी गैस प्लांट से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। अब तक प्लांट में दो टैंक फटने की बात कही जा रही है। सबसे बड़ा गैस टैंक अभी तक सुरक्षित बताया जा रहा है। अगर वह फटा तो स्थिति भयावह हो जाएगी। कुछ कर्मचारी झुलसे हें जिन्हें प्लांट से निकालकर दमकल जवान जिला अस्पताल भिजवा रहे हैं। दहीचौकी क्षेत्र में स्थित केंद्रीय विद्यालय भी कराया गया बंद। आग की गंभीरता को देखते हुए कानपुर और लखनऊ से भी दमकल बुलाई गई है।

उन्नाव। यूपी के उन्नाव में स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम के गैस रीफिलिंग प्लांट में गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे अचानक टैंक फटने से भीषण आग लग गई है। गैस रीफिलिंग प्लांट में आग सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया और प्लांट से सटे करीब दो किलोमीटर क्षेत्र को सील कर दिया गया है। जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक समेत प्रशासन व दमकल मौके पर पहुंच गई है। प्लांट में युद्ध स्तर पर लीकेज को रोकने का काम चल रहा है। फिलहाल डीजीपी ऑफिस के अधिकारी लगातार उन्नाव में नज़र बनाए हुए हैं। लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर यातायात को भी रोक दिया गया है। वहीं लखनऊ कानपुर रूट की सभी ट्रेने भी रोक दी गईं हैं। बताया जा रहा है कि अप-डाउन लाइन की ट्रेने रोकी गयी हैं। कानपुर में शताब्दी , गंगाघाट में झांसी पैसेंजर, उन्नाव में LTT, अजगैन, सोनिक में भी ट्रेने रोक दी गईं हैं। अब तक की पड़ताल में टैंक का वॉल्व लीक होने के चलते आग लगने की बात सामने आ रही है। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस के मुताबिक उन्नाव के दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार को करीब 11 बजे हिंदुस्तान फिलिंग गैस प्लांट सेंटर में अचानक आग लग गई। एचपी गैस प्लांट में आग लगने की सूचना मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया। प्रशासन ने एयतियातन आसपास की फैक्ट्रियों और आधा दर्जन गांवों को खाली करा लिया है। राजधानी लखनऊ से भी फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाडियां मौके पर पहुंच रही हैं। दो किलोमीटर का एरिया पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसके साथ ही कानपुर से चीफ फायर ऑफिसर समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। लखनऊ कानपुर हाइवे भी बंद कर दिया गया है। उन्नाव शहर से वाहन आगे नहीं बढऩे दिए जा रहे हैं। कई किलोमीटर दूर से भी गैस प्लांट से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। अब तक प्लांट में दो टैंक फटने की बात कही जा रही है। सबसे बड़ा गैस टैंक अभी तक सुरक्षित बताया जा रहा है। अगर वह फटा तो स्थिति भयावह हो जाएगी। कुछ कर्मचारी झुलसे हें जिन्हें प्लांट से निकालकर दमकल जवान जिला अस्पताल भिजवा रहे हैं। दहीचौकी क्षेत्र में स्थित केंद्रीय विद्यालय भी कराया गया बंद। आग की गंभीरता को देखते हुए कानपुर और लखनऊ से भी दमकल बुलाई गई है।