1. हिन्दी समाचार
  2. चमकी बुखार से बच्चों की मौत के बाद अब मुजफ्फरपुर में अस्पताल के पीछे मिले नरकंकाल, शुरू हुई जांच

चमकी बुखार से बच्चों की मौत के बाद अब मुजफ्फरपुर में अस्पताल के पीछे मिले नरकंकाल, शुरू हुई जांच

Human Skeletal Found Skmch Hospital Muzaffarpur

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर जारी है। चमकी बुखार से 135 बच्चों की मौत हो चुकी है। इस बीमारी से पीड़ित बच्चों का उपचार श्रीकृष्ण मेडिकल काॅलेज व एसकेएमसीएच अस्प्ताल में चल रहा है। इसी बीच अस्पताल के पीछे नरकंकाल मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। नरकंकाल मिलने के बाद वहां पर जांच पड़ताल शुरू हो गयी है।

पढ़ें :- Ind vs Aus: आखिरी टीम इंडिया ने जीता तीसरा वनडे, 13 रनों से हारी ऑस्ट्रेलिया

अस्पताल प्रशासन और पुलिस टीमें जांच में जुट गयी हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि लावारिस लाशों का पोस्टमार्टम कर बिना अंतिम संस्कार किये अस्पताल के पीछे फेंक दिये गये हैं। वहीं इस मामलें में प्रशासन ने स्पेशल कमिटी गठित कर जांच कराने की बात कही है। बताया जा रहा है कि एसकेएमसीएच में करीब ढाई वर्ष पूर्व नर कंकालों की तस्करी का खुलासा हुआ था।

वहीं अस्पताल के पीछे बड़ी मात्रा में नर कंकाल और महिला-पुरूष के कपडे मिलने के बाद वहां पर हड़कंप मचा हुआ है। इस संबंध में एसकेएमसीएच के अधीक्षक एसके शाही ने कहा कि मानव कंकालों के मिलने की जानकारी हुई है। पोस्टमार्टम हाउस काॅलेज प्रिंसिपल के अधिकार क्षेत्र में हैं। वह प्रिंसिपल से बात करेंगे और जांच समिति गठित कर जांच कराने को कहा है।

पढ़ें :- Learn to Write an Essay on Multiple Issues

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...