HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हैवानियत : शारीरिक संबंध बनाओ तभी मिलेगी ऑक्सीजन, लोगों का फूटा गुस्सा

हैवानियत : शारीरिक संबंध बनाओ तभी मिलेगी ऑक्सीजन, लोगों का फूटा गुस्सा

देश में कोविड-19 महामारी के जारी कहर के बीच ऑक्सीजन की कमी और की वजह से होने वाली मौतें सबसे बड़ी चिंता बन कर उभरी है। कई राज्यों में मरीजों के संबंधी अपने सगे संबंधियों के लिए चिकित्सा सुविधा, ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं की काला बाज़ारी से बुरी तरह परेशान हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोविड-19 महामारी के जारी कहर के बीच ऑक्सीजन की कमी और की वजह से होने वाली मौतें सबसे बड़ी चिंता बन कर उभरी है। कई राज्यों में मरीजों के संबंधी अपने सगे संबंधियों के लिए चिकित्सा सुविधा, ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं की काला बाज़ारी से बुरी तरह परेशान हैं। ऐसे हालात में एक तरफ जहां लोग एक दूसरे की मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं, वहीं कुछ लोग यहां भी अपनी हैवानियत दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

पढ़ें :- Chardham Yatra : केदारनाथ पैदल मार्ग पर पहाड़ी से गिरा मलबा, तीन यात्रियों की मौत और पांच घायल

ऐसा ही एक मामला दिल्ली में देखने को मिला है, जहां एक महिला से एक शख्स ने ऑक्सीजन के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग रखी। बता दें कि ये मामला तब सामने आया जब दिल्ली में रहने वाली एक महिला ने अपनी दोस्त की छोटी बहन के हालात की जानकारी ट्विटर पर दी, जिसमें बताया गया कि उसके बीमार पिता के लिए ऑक्सीजन के बदले में एक आदमी ने शारीरिक संबंध बनाने की मांग रख दी।

‘एक संभ्रांत रिहाइशी इलाके में मेरी दोस्त की बहन से ऑक्सीजन के सिलेंडर के बदले पड़ोसी ने साथ सोने की मांग रखी, मेरी दोस्त की बहन को अपने पिता के लिए ऑक्सीजन की बेहद ज़रूरत थी। ट्विटर पर पोस्ट डालने वाले ने सोशल मीडिया पर लोगों से पूछा है कि ऐसे इंसान के साथ क्या किया जाना चाहिए?

ट्विटर पर ये पोस्ट के डाले जाने के बाद ही हंगामा मच गया

ट्विटर पर ये पोस्ट के डाले जाने के बाद ही हंगामा मच गया, सोशल मीडिया पर कई लोगों ने पीड़ित को पुलिस में शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है । तो कुछ यूजर्स ने कॉलोनी के रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन में शिकायत दर्ज करने की सलाह दी। तो कई ने उस आदमी के नाम माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर डालकर उसे बेइज्जत करने तक की सलाह दे डाली। इस अमानवीय मांग की खबर सुनकर हज़ारों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज की। ये घटना चर्चा का एक विषय बन गई है।

पढ़ें :- आरक्षण की आग में जल रहा है बांग्लादेश, देखते ही गोली मार देने का आदेश, अब 114 की मौत

ऐसा पहली बार नहीं है जब महामारी के दौरान ऐसी खबर सुनने को मिली हो। बता दें कि बीते अप्रैल 14 को मुंबई के अंधेरी इलाके में एक होटल में क्वारेन्टीन कोविड -19 की एक महिला मरीज के साथ एक चिकित्सा प्रतिनिधि को दुर्व्यवहार करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

कोविड -19 के मरीजों के साथ शारीरिक संबंध की क्रूर मांग बीते दिनों बढ़ती दिख रही है। रॉयटर की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूके में कई मकान मालिकों ने लॉकडाउन के दौरान किराएदार से घर में रहने के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग रखी थी।

इसी तरह की एक घटना महाराष्ट्र में देखने को मिली जब मुंबई में रहने वाली एक महिला के फोन में अश्लील संदेशों, कॉल और अजीब अजीब तस्वीरें और ग्राफिक्स की बाढ़ आने लगी. दरअसल उक्त महिला ने अपने बीमार दोस्त के इलाज के लिए प्लाजमा देने की अपील के साथ अपना फोन नंबर सोशल मीडिया पर साझा किया था.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...