1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इंसानियत हुई शर्मसार, मात्र 12 हजार रुपये के लिए चचेरे भाई ने पहले शराब पिलाई फिर कर दी हत्या

इंसानियत हुई शर्मसार, मात्र 12 हजार रुपये के लिए चचेरे भाई ने पहले शराब पिलाई फिर कर दी हत्या

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Humiliation Was A Shame For Only 12 Thousand Rupees Cousin First Drunk And Then Murdered

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक चचेरे भाई ने मात्र 12 हजार रुपये के लिए भाई की हत्या कर दी। युवक ने हत्या इसलिए की ताकि वह उन पैसों से नया मोबाइल फोन खरीद सकें। भाई की हत्या के बाद युवक जब घर पहुंचा तो परिजन भाई के बारे में पूछ तो वह कोई सही जवाब नहीं दे पाया इसके बाद परिजन उसे थाने लेकर पहुंचे जहां युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

बरेली के बहेड़ी के बड़ौरा गांव निवासी चौधरी लाल सिंह का17 वर्षीय बेटा अभिषेक गुरुग्राम में रहकर एक कैंटीन में नौकरी करता था। उसकी बहन की 16 फरवरी को शादी होनी थी इसलिए उसने कैंटीन माालिक छुटटी ली और शादी में खर्च करने के लिए 15 हजार रुपये एडवांस लेकर घर के लिए चल दिया।

रुपये लेकर वह तीन फरवरी को रुद्रपुर में चाचा सुखवीर के घर पहुंचा, शापिंग भी की। चार फरवरी को चचेरे भाई सौरभ के साथ गांव के लिए रवाना हुआ। उसकी जेब में 12 हजार रुपये बचे थे। जिसे देखकर सौरभ ने अभिषेक की हत्या करने की योजना बना ली। रास्ते में शराब खरीदकर पी। अभिषेक को नशा ज्यादा हो गया तो सौरभ ने धारदार हथियार से उसके हाथ की नसें काट दीं।

इसके बाद खेत में फावड़ा देख उसी से सिर व सीने पर कई वार कर हत्या कर दी। पहचान न हो, इसलिए कपड़े जला दिए। पूरा घटनाक्रम देर शाम को हुआ, इसलिए किसी को पता नहीं चला। घटना के बाद सौरभ घर पहुंच गया। मगर अभिषेक के न आने पर परिजनों ने तलाशा। जब अभिषेक के बारे में सौरभ से पूछा तो वह सही जवाब नहीं दे पाया। उसकी बातों से संदेह होने पर परिजन उसे थाने ले गए। जहां उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली। खेत से शव व जले हुए कपड़े भी बरामद हो गए।

इस संबंध में बहेड़ी इंस्पेक्टर पंकज पंत ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। 12 हजार रुपये के लिए उसने तहेरे भाई की हत्या कर दी थी। उससे पूछताछ की जा रही है।

पढ़ें :- यूपी में कोरोना संक्रमण हुआ बेकाबू, 24 घंटे में आए 20 हजार से ज्यादा केस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...