1. हिन्दी समाचार
  2. मथुरा : दूषित पानी पीने से सैकड़ो लोग हुए बीमार, एक बच्ची की मौत के बाद जागा प्रशासन

मथुरा : दूषित पानी पीने से सैकड़ो लोग हुए बीमार, एक बच्ची की मौत के बाद जागा प्रशासन

Hundreds Of People Suffering From Drinking Contaminated Water Administration Wake Up After The Death Of A Child

By आशीष यादव 
Updated Date

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के एक गांव में कुछ दिनों में दूषित पानी पीने से 100 से अधिक लोग डायरिया के शिकार हो गए और डेढ़ साल की एक बच्ची की मौत हो गई। घटना की जानकारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और अब इन लोगों का उनके घरों से लेकर सरकारी एवं निजी अस्पतालों में इलाज कराया जा रहा है।

पढ़ें :- गेटवे ऑफ इंडिया पर स्पॉट हुए रणवीर और दीपिका, तसवीरों ने मचाया तहलका

गौरतलब है कि गोवर्धन परिक्रमा मार्ग में स्थित आन्यौर गांव में पिछले कुछ दिनों से लोगों को पेट संबंधी शिकायतें हो रही थीं, लेकिन इसके पीछे की वजह पता नहीं चल पा रही थी। इसी बीच एक के बाद एक कई लोगों के बीमार पड़ जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग को इस बाबत सूचित किया गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ शेर सिंह ने बताया, गोवर्धन के आन्यौर गांव में एक साथ बड़ी तादाद में लोगों को उल्टी-दस्त, पेट दर्द एवं बुखार होने की जानकारी मिली थी। सूचना मिलते ही चिकित्सकों की एक विशेष टीम बनाकर भेज दी गई। जिस प्रकार की स्थिति बताई जा रही है उससे लगता है कि ऐसा दूषित पेयजल पीने से ही हुआ है।

उन्होंने बताया, चिकित्सकों की टीम गांव में लगातार शिविर लगा कर सभी गांव वालों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है। बीमारी के कारणों का सही-सही पता लगाने के लिए पानी के नमूने लेकर परीक्षण के लिए भेजा गया है। लगभग हर घर से कोई न कोई व्यक्ति डायरिया का शिकार हुआ है। गोवर्धन के उप जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप ने बताया, सभी ग्रामीणों के इलाज के साथ-साथ गांव में सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है तथा जल निगम को पानी की टंकी की सफाई के भी निर्देश दिए गए हैं

पढ़ें :- किसान आंदोलन: MSP पर किसानों को भरोसा जरूरी, स्वदेशी जागरण मंच ने की मांग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...