1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे तीन एसडीएम पर चला योगी सरकार का हंटर, डिमोट करने पर बने तहसीलदार

भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे तीन एसडीएम पर चला योगी सरकार का हंटर, डिमोट करने पर बने तहसीलदार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में फंसे तीन उप जिलाधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने तीनों उप​जिलाधिकारियों (एसडीएम) को तहसीलदार पर डिमोट कर दिया है। नियुक्ति विभाग क तरफ से इसको लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। जिन उपजिलाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है, वे प्रयागराज, श्रावस्ती और मुरादाबाद में तैनात थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Hunter Of Yogi Government On Three Sdms Trapped In Corruption Charges Tehsildar Made For Demoting

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में फंसे तीन उप जिलाधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने तीनों उप​जिलाधिकारियों (एसडीएम) को तहसीलदार पर डिमोट कर दिया है। नियुक्ति विभाग क तरफ से इसको लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। जिन उपजिलाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है, वे प्रयागराज, श्रावस्ती और मुरादाबाद में तैनात थे।

पढ़ें :- मथुरा में दुस्साहसिक वारदात: तीन युवकों ने किशोरी को दो मंजिल से नीचे फेंका, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

बताया जा रहा है कि एसडीएम प्रयागराज रामजीत मिर्जापुर में तैनाती के दौरान जमीन संबंधी मामले में नियमों को ताक पर रखकर लाभ पहुंचाया था। आरोप ये है कि मिर्जापुर में तहसीलदार के पद पर रहते हुए एक कंपनी को तय सीमा से अधिक भूमि खरीदने के लिए नियम विरूद्ध आदेश पारित कर दिया था।

इसी तरह एसडीएम श्रावस्ती जेपी चौहान ने पीलीभीत में तहसीलदार के पद पर रहते हुए एक जमीन के मामले में मनमाने तरीके से एक व्यक्ति को फायदा पहुंचाने का फ़ैसला दे दिया था।

तीसरे अफसर मुरादाबाद के एसडीएम है। एसडीएम मुरादाबाद अजय कुमार ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनाती के दौरान एक जमीन के मामले में मनमाने तरीके से नियमों को ताक पर कार्रवाई की थी और एक व्यक्ति को फायदा पहुंचाने के लिए नियम विरूद्ध पत्र लिखा। शासन से पहले अजय कुमार की दो वेतन वृद्धि रोकने की संस्तुति की थी। इसके साथ ही अब इन पर योगी सरकार का हंटर चला है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने 'एक जनपद एक उत्पाद योजना' पोर्टल का किया शुभारंभ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X