1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Hurricane Ida: अमेरिका में तूफान इडा के कहर से अब तक 49 लोगों की मौत,डूबीं न्यूयॉर्क की गलियां और सड़कें

Hurricane Ida: अमेरिका में तूफान इडा के कहर से अब तक 49 लोगों की मौत,डूबीं न्यूयॉर्क की गलियां और सड़कें

अमेरिका आए तूफान ईडा ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। शक्तिशाली तूफान 40 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने गुरुवार दोपहर को घोषणा की कि तूफान के कारण 23 लोगों की मौत हो गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: अमेरिका आए तूफान ईडा ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। शक्तिशाली तूफान 40 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने गुरुवार दोपहर को घोषणा की कि तूफान के कारण 23 लोगों की मौत हो गई। मर्फी ने ट्वीट किया, “इनमें से अधिकतर लोगों की मौत बाढ़ के कारण अपने वाहनों में फंसने और पानी की चपेट में आने से हुई।”

पढ़ें :- आजादी के बाद पंजाब को मिला पहला दलित मुख्यमंत्री, कांग्रेस की चाल से विपक्ष चित
Jai Ho India App Panchang

तुफान के कारण कई यात्री रात भर न्यूयॉर्क मेट्रो स्टेशनों फसें रहे। खबरों के अनुसार,मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा, न्यूयॉर्क शहर में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। घर पहुंचने के इंतजार में लोग स्टेशनों के बेंचों पर सो रहे हैं।

न्यूयॉर्क शहर के सेंट्रल पार्क में बुधवार को केवल एक घंटे में 3.15 इंच बारिश दर्ज की गई, जो 21 अगस्त को ट्रॉपिकल स्टॉर्म हेनरी के दौरान एक घंटे में 1.94 इंच के पिछले रिकॉर्ड किए गए उच्च रिकॉर्ड को पार कर गई। अधिकारियों ने इस सप्ताह की शुरूआत में बाढ़ में लापता वर्जीनिया निवासी के शव का भी पता लगाया।

फिलाडेल्फिया क्षेत्र में, कुछ सड़कों पर पानी भर गया, जिससे शहर की रेल और बस सेवाओं में देरी हुई और हजारों लोगों को बचाया गया।

पढ़ें :- पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सोमवार सुबह 11 बजे करेंगे शपथ ग्रहण
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...