1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. शौहर ने दिया तीन तलाक तो घर के बाहर धरने पर बैठी पत्नी

शौहर ने दिया तीन तलाक तो घर के बाहर धरने पर बैठी पत्नी

कोझीकोड। तीन तलाक कानून बनने के बावजूद अभी भी देश के कोने कोने से आये दिन तीन तलाक के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही मामला केरल से भी आया है जहां पति द्वारा तीन तलाक देने के बाद पत्नी ने मुकदमा भी दर्ज कराया और कई दिनो से पति के ही घर के सामने धरने पर बैठी है। महिला के दो छोटे छोटे बच्चे भी हैं।

केरल के कोझीकोड में रहने वाली जुवेरिया ने बताया कि उनकी समीर नाम के शख्स से शादी हुई थी। डेढ़ साल पहले समीर ने एक बार उसे तलाक बोला था. जुवेरिया ने कहा कि वो तलाक नहीं चाहती थी, इसलिए सहमत नहीं हुई। उसका आरोप था कि समीर के घर वाले भी उसे प्रताड़ित भी करते थे। इसके बाद समीर विदेश चला गया और हाल ही में जब वापस लौटा तो जुवेरिया को पता चला कि समीर ने शादी कर ली है। वह जब उसके पास गयी तो उसने अभद्रता की इसके बाद से ही जुवेरिया अपने बच्चों के साथ समीर के घर के बाहर धरने पर बैठी है। उसका कहना है कि वह पति के साथ ही रहना चाहती है।

कोझीकोड के वलायम पुलिस स्टेशन में जुवेरिया की तहरीर पर मुस्लिम महिला (शादी अधिकार संरक्षण), 2019 की धारा 3 और 4 के तहत केस दर्ज किया गया है। बीते 5 दिनो से महिला धरने पर बैठी हैै।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...