पहले करवा चौथ पर पत्नी ने की तोहफे की मांग, पति ने कर दी हत्या

कानपुर। करवा चौथ का दिन विवाहित महिलाओं के लिये हमेशा स्पेशल रहता है, खासकर जब शादी के बाद पहला करवा चौथ हो। लेकिन इस खास मौके पर पति ने पत्नी को करवा चौथ के तोहफे के रूप में मौत दे दी। मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले का है। करवा चौथ के मौके पर तोहफे की डिमांड पर पति ने बेरहमी से पत्नी की हत्या कर दी। मृतका के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पति की तलाश शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कानपुर के नवाबगंज के ज्योरा में रहने वाले राजेश की शादी इसी साल 7 जून को उन्नाव के पुरवा पासाखेड़ा के भीखाराम की बेटी रमा (23) से हुई थी। दोनों के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी इसलिए दोनों परिवारों की सहमति से उनकी कोर्ट मैरेज हुई थी। राजेश पेशे से पेंटर है।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुलायम के करीबियों को जगह, शिवपाल नदारद }

पहले करवाचौथ पर रमा ने पति राजेश से साड़ी की मांग की थी। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ। राजेश ने गुस्से में तवे से रमा के सिर, गर्दन पर हमला कर दिया। रमा की मौके पर ही मौत हो गई। सुबह काफी देर तक जब रमा दिखाई नहीं दी तो राजेश की मां उसे आवाज लगाते हुए घर में ढूंढने लगी। उसकी नजर किचन में पड़े रमा के शव पर पड़ी।

हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौक़े का मुआयना कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डिप्टी एसपी ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि एक पुलिस टीम फरार पति की तलाश में लग गई है और दूसरी मामले की जांच कर रही है।

{ यह भी पढ़ें:- नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने किया सुसाइड, CM योगी ने दिया था सुरक्षा का भरोसा }