WhatsApp चैट कर रही बेगम से फोन लेना पड़ा मंहगा मिंया पहुंचे अस्पताल

आगरा। व्हाट्सएप (Whats App), फेसबुक (Facebook) और स्मार्टफोन्स के माध्यम से आई क्रांति ने आम जिन्दगियां बिलकुल बदल कर रख दीं हैं। वास्तविक दुनिया से अगल हर व्यक्ति ने अपनी काल्पनिक दुनिया बसा रखी है। जिसमें किसके साथ और कितनी देर जीना है इसका फैसला व्यक्ति खुद ही करता है। अपनी काल्पनिक दुनिया में कोई किसी का हस्तक्षेप बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है। चाहें कोई बच्चा हो या​ ​फिर वयस्क, काल्पनिक दुनिया से इतना प्रेम है कि बच्चे अपने मां—बाप को और पति अपनी पत्नी को तो दूसरी ओर पत्नी अपने पति को अपनी उस दुनिया का हिस्सा नहीं बनाना चाहती।




ऐसा ही कुछ यूपी के आगरा जिले के खैरागढ़ कस्बे के पास के एक गांव भिलावाली में हुआ। घर में खुशियों का माहौल था, रिश्तेदारों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। 21 वर्षीय नेत्रपाल का ध्यान अपनी 19 वर्षीय पत्नी नीतू पर गया तो उसे व्हाट्सएप पर चैटिंग करता देख वह नाराज हुआ। गहमागहमी के बीच नेत्रपाल ने नीतू का मोबाइल लेकर व्हाट्सएप चैट और कॉल​ डिटेल देखने की कोशिश की तो नीतू ने हाथ आए हंसिए से उस पर वार कर दिया। नेत्रपाल कुछ समझता इससे पहले वह बेहोश हो चुका था। नेत्रपाल को गिरा देश डॉक्टर के पास ले जाया गया जहां से उसे आगरा के एसएन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।




नेत्रपाल के पिता राजीव का कहना है कि उसने अपने बेटे की शादी 2014 में नीतू के साथ की थी। शादी के बाद पता चला कि नीतू का प्रेम संबन्ध किसी अन्य लड़के के साथ पहले से था। इसी बात को लेकर वह अपने पिता के घर चली गई थी। घर में कार्यक्रम होने की वजह से उसे बुलाया गया था। इस बीच यह घटना घट गई।

वहीं होश में आए नेत्रपाल ने बताया कि नीतू का दूसरी जाति के लड़के के साथ प्रेम संबन्ध था। यह बात शादी के बाद सामने आई। दोनों परिवारों ने नीतू को समझाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही। सामाजिक बद्नामी की दुहाई देने के बावजूद उसने अलग रहना ही बेहतर समझा। नीतू को व्हाट्सएप पर उसी लड़के से चैट करते देखकर उसे गुस्सा आ गया और नीतू का फोन ले लिया। जिसकी प्रतिक्रिया में उसने हमला कर दिया।




नीतू अब अपने प्रेमी के साथ पुलिस की हिरासत में है। नीतू का कहना है कि नेत्रपाल ने स्वयं ही अपने ऊपर हंसिए से वार किया और उसे फंसाने की नियत से इल्जाम उसके सिर मढ़ दिया। नेत्रपाल के घर की स्थिति देख उसने अपने प्रेमी को बुला लिया था, इससे पहले कि वह घर छोड़कर जाती घर पर मौजूद रिश्तेदारों ने दोनों को पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया।

{ यह भी पढ़ें:- अर्धकुंभ 2019: राजभवन में राज्यपाल और सीएम योगी ने जारी किया 'लोगो' }

Loading...