Huawei और एनटीटी डोकोमो का 5जी परीक्षण सफल

टोक्यो। चीनी नेटवर्किंग कंपनी हुआवेई तथा जापानी मोबाइल फोन सेवा प्रदाता एनटीटी डोकोमो ने सोमवार को 5 जी मोबाइल कम्यूनिकेशन की लंबी दूरी के 39 गीगाहट्र्ज मिमी वेव (एमएम वेव) बैंड पर सफल परीक्षण किया है।

Huwai Ntt Docomos 5g Test Successful 5g Successful Trial :

फील्ड परीक्षण के दौरान डाउनलिंक डेटा की अधिकतम स्पीड परीक्षण वाहन पर 2 जीबीपीएस से अधिक दर्ज की गई, जिस पर मोबाइल फोन की तह यूजर इक्विपमेंट लगा था, जबकि वह वाहन 20 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रहा था।

एनटीटी डोकोमो के उपाध्यक्ष और कंपनी के 5जी लेबोरेटरी के प्रबंध निदेशक ताकेहीरो नाकामुरा ने एक बयान में कहा, “39 गीगाहट्र्ज वेव पर लंबी दूरी के संरचन से 5जी नेटवर्क की बड़े पैमाने पर तैनाती संभव होगी। अब 39 गीगाहट्र्ज एमएम वेव प्रौद्योगिकी का वक्त आ गया है, जो 5जी डेटा स्पीड के साथ अल्ट्रा-फास्ट अनुभव मुहैया कराएगा।”

यह परीक्षण योकोहामा का वाणिज्यिक क्षेत्र में किया गया और इससे 5जी एमएमवेव पर नए एप्लिकेशनों के विकास और तैनाती का रास्ता खुल गया है।

हुआवेई के फेलो और हुआवेई वायरलेस नेटवर्क के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी वेन टोंग ने कहा, “वायरलेस उद्योग अब नए स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल करना शुरू कर देगी, जो वर्तमान नेटवर्क से 100 गुणा व्यापक होगा। जिससे नवाचारों की अगली लहर को बढ़ावा मिलेगा।”

टोक्यो। चीनी नेटवर्किंग कंपनी हुआवेई तथा जापानी मोबाइल फोन सेवा प्रदाता एनटीटी डोकोमो ने सोमवार को 5 जी मोबाइल कम्यूनिकेशन की लंबी दूरी के 39 गीगाहट्र्ज मिमी वेव (एमएम वेव) बैंड पर सफल परीक्षण किया है। फील्ड परीक्षण के दौरान डाउनलिंक डेटा की अधिकतम स्पीड परीक्षण वाहन पर 2 जीबीपीएस से अधिक दर्ज की गई, जिस पर मोबाइल फोन की तह यूजर इक्विपमेंट लगा था, जबकि वह वाहन 20 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रहा था। एनटीटी डोकोमो के उपाध्यक्ष और कंपनी के 5जी लेबोरेटरी के प्रबंध निदेशक ताकेहीरो नाकामुरा ने एक बयान में कहा, "39 गीगाहट्र्ज वेव पर लंबी दूरी के संरचन से 5जी नेटवर्क की बड़े पैमाने पर तैनाती संभव होगी। अब 39 गीगाहट्र्ज एमएम वेव प्रौद्योगिकी का वक्त आ गया है, जो 5जी डेटा स्पीड के साथ अल्ट्रा-फास्ट अनुभव मुहैया कराएगा।" यह परीक्षण योकोहामा का वाणिज्यिक क्षेत्र में किया गया और इससे 5जी एमएमवेव पर नए एप्लिकेशनों के विकास और तैनाती का रास्ता खुल गया है। हुआवेई के फेलो और हुआवेई वायरलेस नेटवर्क के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी वेन टोंग ने कहा, "वायरलेस उद्योग अब नए स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल करना शुरू कर देगी, जो वर्तमान नेटवर्क से 100 गुणा व्यापक होगा। जिससे नवाचारों की अगली लहर को बढ़ावा मिलेगा।"