Hyundai जल्द लॉन्च करेगा अपनी नई सेडान Hyundai Aura, जानें खासियत

hyundai aura
Hyundai जल्द लॉन्च करेगा अपनी नई सेडान Hyundai Aura, जानें खासियत

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Hyundai Motor India अपनी नई सेडान Hyundai Aura को जल्द लॉन्च करने जा रही है। सबसे खास बात यह कि कंपनी Aura को BS6 पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च करेगी। नए पावरट्रेन के चलते कार में कम वाइब्रेशन्स, बेहतर परफॉर्मेंस और ज्यादा माइलेज मिलेगा। Hyundai Aura पहली ऐसी सेडान होगी जिसे सेगमेंट में देश का पहला BS6 टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

Hyundai %e0%a4%9c%e0%a4%b2%e0%a5%8d%e0%a4%a6 %e0%a4%b2%e0%a5%89%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%9a %e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%97%e0%a4%be %e0%a4%85%e0%a4%aa%e0%a4%a8%e0%a5%80 %e0%a4%a8%e0%a4%88 :

दरअसल, भारतीय बाजार में नए युक के ग्राहकों और भविष्य के उत्सर्जन मानदंड़ों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन पावरट्रेन के साथ पेट्रोल और डीजल इंजनों को शामिल किया गया है। इसमें 1.2 लीटर डुअल VTVT पेट्रोल इंजन है, जो 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आएगा। इसके साथ ही इसमें 1.0 लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा जो सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा। वहीं, 1.2 लीटर U2 CRDi डीजल इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिश के साथ पेश किया जाएगा।

बता दें, उत्सर्जन नियमों के उच्चतम मानकों को पूरा करने के लिए ‘एडवांस आफ्टर ट्रीटमेंट सिस्टम’ बनाने पर जोर दिया गया है। हुंडई औरा ने पर्यावरण प्रदूषण को कम करने और परफॉर्मेंस ट्रीटमेंट सिस्टम के प्रदर्शन के बाद अनुकूलन करने के लिए एडवांच NOx ट्रैप कैटलिस्ट और PM फिल्टर्स की सुविधा दी गई है।

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Hyundai Motor India अपनी नई सेडान Hyundai Aura को जल्द लॉन्च करने जा रही है। सबसे खास बात यह कि कंपनी Aura को BS6 पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च करेगी। नए पावरट्रेन के चलते कार में कम वाइब्रेशन्स, बेहतर परफॉर्मेंस और ज्यादा माइलेज मिलेगा। Hyundai Aura पहली ऐसी सेडान होगी जिसे सेगमेंट में देश का पहला BS6 टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। दरअसल, भारतीय बाजार में नए युक के ग्राहकों और भविष्य के उत्सर्जन मानदंड़ों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन पावरट्रेन के साथ पेट्रोल और डीजल इंजनों को शामिल किया गया है। इसमें 1.2 लीटर डुअल VTVT पेट्रोल इंजन है, जो 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आएगा। इसके साथ ही इसमें 1.0 लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा जो सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा। वहीं, 1.2 लीटर U2 CRDi डीजल इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिश के साथ पेश किया जाएगा। बता दें, उत्सर्जन नियमों के उच्चतम मानकों को पूरा करने के लिए 'एडवांस आफ्टर ट्रीटमेंट सिस्टम' बनाने पर जोर दिया गया है। हुंडई औरा ने पर्यावरण प्रदूषण को कम करने और परफॉर्मेंस ट्रीटमेंट सिस्टम के प्रदर्शन के बाद अनुकूलन करने के लिए एडवांच NOx ट्रैप कैटलिस्ट और PM फिल्टर्स की सुविधा दी गई है।