1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. खास सेग्मेंट में आने वाली है हुंडई Alcazar, आप भी देखें

खास सेग्मेंट में आने वाली है हुंडई Alcazar, आप भी देखें

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में जल्द ही अपनी सेवन सीटर एसयूवी Alcazar को लांच करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसका एक e Brochure को पेश किया था जिसमें इस एसयूवी से जुड़ी बहुत सारी जानकारी सामने आई हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इसके अलावा कंपनी ने आधिकारिक तौर पर Alcazar की बुकिंल लेना भी शुरु कर दिया है। हुंडई 6 और 7 सीटर विकल्पों के साथ लांच होने वाली हुंडई की बड़ी एसयूवी अल्कज़ार में 3 ड्राइविंग मोड्स देखने को मिलेंगे। जिनमें स्पोर्ट्स, ईको और कंफर्ट शामिल हैं। इतना ही नहीं इसमें 3 ट्रैक्शन मोड्स भी दिये गए हैं। जिनमें मड (मिट्टी) सेंड (रेत) स्नो (बर्फ) में ये कार कंफर्टेबली चल सकती है।

पढ़ें :- Maruti Suzuki: मारुति सुजुकी ने वाहनों की कीमतों में 1.9% तक की बढ़ोतरी की
Jai Ho India App Panchang

जहां इसकी कंप्टीटर कारें यानी टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस जैसी कारों में क्रमश: 73 लीटर और 155 लीटर तक का बूट स्पेस देखने को मिलता है, तो वहीं हुंडई की ये नई नवेली एसयूवी आपको 180 लीटर का अनमैच बूट स्पेस ऑफर करती है। इतना ही नहीं व्हीलबेस के मामले में भी यह टाटा सफारी के 2741mm और एमजी हेक्टर प्लस के 2750mm व्हील बेस से भी ज्यादा है इसका व्हील बेस 2760mm है जो सेग्मेंट का सबसे ज्यादा व्हील बेस है।

Alcazar में 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 159 बीएचपी की अधिकतम पॉवर व 191 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करेगा। वहीं इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन भी मिलेगा जो 115 बीएचपी का पॉवर व 250 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा। दोनों मे ही इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा।

 

पढ़ें :- भारत में लॉन्च हुई Renault Kwid MY21: जानिए कीमत, फीचर्स और बहुत कुछ
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...