1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Hyundai Cars Price : हुंडई साल 2023 में बढ़ाने वाली है कारों की कीमत, जल्दी खरीद लें कार

Hyundai Cars Price : हुंडई साल 2023 में बढ़ाने वाली है कारों की कीमत, जल्दी खरीद लें कार

आटो सेक्टर में कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए कार कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाती जा रही है। नए साल से कुछ कंपनियां अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोत्त्री करने की करने के तैयारी कर रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Hyundai Cars Price : आटो सेक्टर में कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए कार कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाती जा रही है। नए साल से कुछ कंपनियां अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोत्त्री करने की करने के तैयारी कर रही है। हुंडई इंडिया ने भी भारत में अपनी कारों की कीमत बढ़ाने जा रही। अपने सभी मॉडलों के दाम में वृद्धि करेगी। कंपनी इसके पीछे बढ़ते इनपुट लागत को जिम्मेदार बताया है।

पढ़ें :- Hop Oxo Electric Motorcycle : OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी इतना

हुंडई इंडिया भारत में अपने हैचबैक और एसयूवी रेंज की कीमत में इजाफा करेगी। इसमें ग्रैंड आई10 नियोस, वरना, वेन्यू, क्रेटा, अल्काजार, कोना इलेक्ट्रिक और ट्यूसाॅन जैसे मॉडल शामिल होंगे। आपको बता दें कि कंपनी भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, हुंडई आयोनिक 5 (Hyundai Ioniq 5) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसकी बुकिंग 20 दिसंबर से शुरू करने वाली है। जानकारी के मुताबिक, हुंडई आयोनिक 5 को भारत में तकरीबन 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को तमिलनाडु स्थित अपने प्लांट में असेंबल करेगी।

हुंडई के अलावा, किया इंडिया, मारुति सुजुकी, रेनॉल्ट, मर्सिडीज-बेंज, टाटा मोटर्स, सिट्रोन, जीप इंडिया और एमजी ने भी जनवरी 2023 से कीमतों में वृद्धि करने की घोषणा कर दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...