1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. सस्ते वैरिएंट में लांच होगी हुंडई क्रेटा,जानकारी आई सामने

सस्ते वैरिएंट में लांच होगी हुंडई क्रेटा,जानकारी आई सामने

साउथ कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की मिड-साइज़ एसयूवी क्रेटा भारत में खासा पॉपुलर है। अब क्रेटा को लेकर ताज़ा जानकारी आ रही है जिसके मुताबिक कंपनी इसका एक और सस्ता वैरिएंट बाज़ार में उतारने जा रही है। जिसका नाम Creta SX Executive रखा जाएगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Hyundai Creta Will Be Launched In A Cheap Variant Information Surfaced

नई दिल्ली। साउथ कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की मिड-साइज़ एसयूवी क्रेटा भारत में खासा पॉपुलर है। अब क्रेटा को लेकर ताज़ा जानकारी आ रही है जिसके मुताबिक कंपनी इसका एक और सस्ता वैरिएंट बाज़ार में उतारने जा रही है। जिसका नाम Creta SX Executive रखा जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई क्रेटा SX Executive के फीचर्स में सबसे बड़ी कमी जो देखने को मिलेगी, वो उसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम है। एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम SX एग्जीक्यूटिव वेरिएंट में देखने को नहीं मिलेगा।

पढ़ें :- नई Maruti Alto भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगी इसकी कीमत

इस वेरिएंट में फैक्ट्री फिटेड ब्लूटूथ माइक, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, शार्क-फिन एंटेना, रियर व्यू कैमरा और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स ही मिलेंगे। कंपनी की अपकमिंग स्सती क्रेटा SX Executive 1.5 लीटर पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 13.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। यह क्रेटा के S वेरिएंट से 96,000 रुपये ज्यादा है, वहीं SX वेरिएंट से 82,000 रुपये कम है।

बता दें हुंडई क्रेटा का 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 115hp और 144Nm का टार्क जेनरेट करता है, और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी इस सबसे सस्ती क्रेटा का एक डीज़ल वैरिएंट भी उतारेगी। डीज़ल SX Executive क्रेटा के S वेरिएंट से 96,000 रुपये ज्यादा है, वहीं SX वेरिएंट से 82,000 रुपये सस्ता है। इसका 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो-डीजल इंजन 115hp और 250Nm का टार्क बनाता है, और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपनी इस मॉडल को जल्द ही भारतीय बाज़ार में लांच कर देगी।

 

पढ़ें :- भारत में शुरू हुई Triumph Trident 660 की डिलीवरी, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X