1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. हुंडई क्रेटा की जबरदस्त धूम, कोरोना काल में भी 55 हजार यूनिट बुक

हुंडई क्रेटा की जबरदस्त धूम, कोरोना काल में भी 55 हजार यूनिट बुक

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में नई हुंडई क्रेटा की जबरदस्त धूम है। इस कार की बाजार मे अच्छी मांग है। इस कार की क्रेटा की 55 हजार यूनिट बुक हो चुकी हैं। कोरोना काल में इतनी बुकिंग होना अपने आप में बड़ी बात है। इस कार को लॉकडाउन से पहले ही लॉन्च किया गया था। कंपनी के मुताबिक नई क्रेटा में सबसे ज्यादा बुकिंग डीजल मॉडल की हुई हैं। कुल बुकिंग में से 60 पर्सेंट बुकिंग सिर्फ डीजल मॉडल की हुई है। क्रेटा ने एक रिकॉर्ड और बनाया है। मई और जून में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है। कंपनी के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म क्लिक टू बाय के जरिए नई क्रेटा के लिए 30 पर्सेंट से ज्यादा कस्टमर इनक्वॉयरी आई है।

तीन इंजन ऑप्शन

Hyundai ने नई Creta को तीन इंजन ऑप्शन में उतारा है, नई Creta में तीन ड्राइव मोड्स (Eco, Comfort & Sport)मिलेंगे। नई Creta को पांच वेरियंट्स E, EX, S, SX और SX (O) में उपलब्ध है।

डिजाइन

हुंडई ने नई Creta के डिजाइन में काफी काम किया है, अपने पुराने मॉडल की तुलना में इसका डिजाइन काफी अलग है। लेकिन यह बहुत ज्यादा आकर्षित नहीं कर पाता, इसके डिजाइन में कंपनी की ही Venue की झलक नजर आती है। वहीं इसका इंटीरियर भी साधारण सा नजर आता है। लेकिन नई Creta में फीचर्स काफी सारे मिलेंगे। इसमें स्पेस ठीक है, सामान रखने के लिए इसके बूट में भी जगह अच्छी है। इतना ही नहीं इसमें सेफ्टी फीचर्स का भी खूब ध्यान रखा है।

कीमत

Hyundai की नई Creta दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन में आई है। इसमें 5 वेरिएंट मिलेंगे। जिसमें E, EX, S, SX और SX (O) शामिल हैं। नई Creta की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.20 लाख रुपये तक जाती है। Hyundai ने नई Creta को 10 कलर्स ऑप्शन में उतरा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...