1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Hyundai India ने Venue, Creta और Alcazar की कीमतें बढ़ाईं

Hyundai India ने Venue, Creta और Alcazar की कीमतें बढ़ाईं

Hyundai Motor Company ने भारत में वेन्यू, क्रेटा और Alcazar की कीमतें बढ़ाई हैं। कंपनी फिलहाल Alcazar और Venue सहित अपनी कुछ SUVs के नए CNG वेरिएंट लॉन्च करने पर काम कर रही है।

वीइकल मेकर्स को इनपुट मटेरियल्स की बढ़ती कीमतों की वजह से गाड़ियों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। वहीं सेमीकंडक्टर चिप की ग्लोबल कमी की वजह से प्रोडक्शन में कमी आई है, जिसके चलते गाड़ियों की कीमत बढ़ी है। इसी के साथ Hyundai अपने मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी करने वाली लेटेस्ट कार मेकर बन गई है।

पढ़ें :- Pollution Serious Problem: इन कारों के इस्तेमाल घटेगा पॉल्यूशन, जाने आपके लिए कौन सी है बेस्ट

हुंडई ने भारत में अपने SUV लाइनअप की कीमतें बढ़ाई हैं, जिसमें वेन्यू, क्रेटा और Alcazar का नाम शामिल है। Hyundai के लाइनअप में सबसे छोटी SUV Venue है जबकि Creta मिड साइज और Alcazar 7-सीटर कार है।

Hyundai Venue की कीमतें

वेन्यू की कीमतों में 12,100 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमतें अब 7.11 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 11.84 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। वेन्यू के SX डीजल वेरिएंट को छोड़कर सभी वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। वेन्यू के बेस E वेरिएंट को सबसे ज्यादा 1.72 फीसदी की Price Hike का सामना करना पड़ा है।

सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के सभी पेट्रोल वेरिएंट की कीमतों में 12,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, जबकि डीजल वेरिएंट में 12,100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

पढ़ें :- 2023 की शुरुआत में लॉन्च होगी Mahindra eXUV300

Hyundai Creta की कीमतें
हुंडई क्रेटा की कीमत में 21,100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बेस E वेरिएंट और टॉप-स्पेक SX (O) वेरिएंट की कीमतों में क्रमशः 21,000 रुपये और 21,100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बाकी सभी पेट्रोल वेरिएंट की कीमतों में 18,100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। Ceta के डीजल बेस E वेरिएंट की कीमत में सबसे अधिक 21,100 रुपये की बढ़ोतरी हुई है और बाकी लाइनअप की कीमतों में 18,100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

क्रेटा के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10.44 लाख रुपये से 18.15 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) के बीच है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट की कीमत अब 10.91 लाख रुपये से लेकर 18.18 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) के बीच है।

Hyundai Alcazar की कीमतें
Alcazar के पेट्रोल मॉडल्स की कीमत अब 16.44 लाख रुपये से 19,95 लाख रुपये के बीच हो गई है। वहीं डीजल यूनिट के लिए कीमत 16.85 लाख रुपये से 19.99 लाख रुपये के बीच है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम के मुताबिक हैं। Alcazar के डीजल टॉप-वेरिएंट सिग्नेचर को छोड़कर, 7-सीटर SUV के सभी वेरिएंट की कीमतों में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

Hyundai Alcazar आठ वेरिएंट प्रेस्टीज, प्रेस्टीज (O), प्लेटिनम, प्लेटिनम (O), सिग्नेचर, सिग्नेचर (O), सिग्नेचर डुअल टोन और सिग्नेचर (O) डुअल टोन में आती है। Alcazar का मुकाबला MG Hector Plus, Tata Safari और Mahindra XUV700 से है।

पढ़ें :- Hyundai India ने बंद की Venue कॉम्पैक्ट SUV की ऑनलाइन बुकिंग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...