2019 Shanghai Motor Show में Hyundai ने पेश किया Creta का नया अवतार

hyundai-creta-facelift
2019 Shanghai Motor Show में Hyundai ने पेश किया Creta का नया अवतार

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी Hyundai ने चीन में चल रहे 2019 Shanghai Motor Show के दौरान दूसरी जनरेशन ix25 SUV पेश की है, जिसे हम भारत में बेहतर Creta कॉम्पैक्ट एसयूवी के रूप में जानते हैं। दूसरी जनरेशन Hyundai Creta और Hyundai iX25 में समान प्लेटफॉर्म इस्तेमाल किया गया है और आप नई जनरेशन वर्जन के साथ ही यही समान डिजाइन, फीचर्स और पावरट्रेन उम्मीद कर सकते हैं। नई ix25 में डिजाइन एलिमेंट्स नई Sonata और नई Santa Fe वाले साझा किए गए हैं। कार की स्टाइलिंग मौजूदा मॉडल से थोड़ी बोल्ड है और यह ज्यादा कॉम्पैक्ट भी है।

Hyundai Introduced The New Avatar Of Creta In 2019 Shanghai Motor Show :

दरअसल, साल 2020 में Hyundai ix25 के नए मॉडल में अपराइट फ्रंट पर चौड़ी ग्रिल दी गई है। वहीं, इसमें हेडलैंप्स विभाजित सेट-अप के साथ आता है। इसके अलावा इसके बंपर पर नई ब्रश्ड स्किड प्लेट दी गई है। वहीं, रियर में भी संशोधित LED टेललाइट दी जाएगी। सबसे खास बात यह कि इसके एलॉय व्हील डिजाइन सबकॉम्पैक्ट SUV Venue जैसे समान दिए गए हैं।

वहीं, नई जनरेशन Hyundai Creta के इंटीरियर की बात करें तो पुराने मॉडल के मुकाबले काफी बदलाव देखने को मिलते हैं। बड़े पैमाने पर केबिन में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम को प्रमुखता से लेते हुए सेंटर कंसोल के साथ अच्छी तरह एकीकृत किया गया है। यहां तक कि बटन का उपयोग कम से कम है और अधिक वर्चुअली कनेक्टेड केबिन की ओर इशारा किया गया है। कंपनी ने इस मॉडल में भी नया Hyundai BlueLink कनेक्टिविटी दिया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले से लैस है। चीन के लिए ix25 में फीचर्स के रूप में कूल्ड सीट्स, पैडल शिफ्टर्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एक टेर्रेन मोड दिया गया है। हालांकि, नई जनरेशन Creta में 5 और 7 सीट वर्जन दोनों दिया जा सकता है।

साथ ही अगर पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नई हुंडई क्रेटा में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जा सकता है। यही नया BS6 तैयार इंजन Verna के फेसलिफ्ट वर्जन भी दिया जाएगा जिसे अगले कुछ वर्षों में लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय बाजार में नई हुंडई क्रेटा का मुकाबला Renault Captur, Nissan Kicks, Tata Harrier, Jeep Compass और अपकमिंग Kia SP2i SUV के साथ MG Hector से होगा।

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी Hyundai ने चीन में चल रहे 2019 Shanghai Motor Show के दौरान दूसरी जनरेशन ix25 SUV पेश की है, जिसे हम भारत में बेहतर Creta कॉम्पैक्ट एसयूवी के रूप में जानते हैं। दूसरी जनरेशन Hyundai Creta और Hyundai iX25 में समान प्लेटफॉर्म इस्तेमाल किया गया है और आप नई जनरेशन वर्जन के साथ ही यही समान डिजाइन, फीचर्स और पावरट्रेन उम्मीद कर सकते हैं। नई ix25 में डिजाइन एलिमेंट्स नई Sonata और नई Santa Fe वाले साझा किए गए हैं। कार की स्टाइलिंग मौजूदा मॉडल से थोड़ी बोल्ड है और यह ज्यादा कॉम्पैक्ट भी है। दरअसल, साल 2020 में Hyundai ix25 के नए मॉडल में अपराइट फ्रंट पर चौड़ी ग्रिल दी गई है। वहीं, इसमें हेडलैंप्स विभाजित सेट-अप के साथ आता है। इसके अलावा इसके बंपर पर नई ब्रश्ड स्किड प्लेट दी गई है। वहीं, रियर में भी संशोधित LED टेललाइट दी जाएगी। सबसे खास बात यह कि इसके एलॉय व्हील डिजाइन सबकॉम्पैक्ट SUV Venue जैसे समान दिए गए हैं। वहीं, नई जनरेशन Hyundai Creta के इंटीरियर की बात करें तो पुराने मॉडल के मुकाबले काफी बदलाव देखने को मिलते हैं। बड़े पैमाने पर केबिन में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम को प्रमुखता से लेते हुए सेंटर कंसोल के साथ अच्छी तरह एकीकृत किया गया है। यहां तक कि बटन का उपयोग कम से कम है और अधिक वर्चुअली कनेक्टेड केबिन की ओर इशारा किया गया है। कंपनी ने इस मॉडल में भी नया Hyundai BlueLink कनेक्टिविटी दिया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले से लैस है। चीन के लिए ix25 में फीचर्स के रूप में कूल्ड सीट्स, पैडल शिफ्टर्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एक टेर्रेन मोड दिया गया है। हालांकि, नई जनरेशन Creta में 5 और 7 सीट वर्जन दोनों दिया जा सकता है। साथ ही अगर पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नई हुंडई क्रेटा में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जा सकता है। यही नया BS6 तैयार इंजन Verna के फेसलिफ्ट वर्जन भी दिया जाएगा जिसे अगले कुछ वर्षों में लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय बाजार में नई हुंडई क्रेटा का मुकाबला Renault Captur, Nissan Kicks, Tata Harrier, Jeep Compass और अपकमिंग Kia SP2i SUV के साथ MG Hector से होगा।