1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Hyundai Ioniq 5 EV: 18 मिनट में चार्ज कर चलेगी 480 किमी, इस दिन होगी लॉन्च

Hyundai Ioniq 5 EV: 18 मिनट में चार्ज कर चलेगी 480 किमी, इस दिन होगी लॉन्च

Hyundai Ioniq 5 EV अब भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार है। कंपनी ने इसमें काफी शनदार फीचर्स दिए हैं। जो लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है । इस कार का इंतजार ग्रहकों को काफी लंबे समय से था। कंपनी के मुताबिक 20 दिसंबर से इसकी बुकिंग शुरू होगी।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Hyundai Ioniq 5 EV: Hyundai Ioniq 5 EV अब भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार है। कंपनी ने इसमें काफी शनदार फीचर्स दिए हैं। जो लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है । इस कार का इंतजार ग्रहकों को काफी लंबे समय से था। कंपनी के मुताबिक 20 दिसंबर से इसकी बुकिंग शुरू होगी।

पढ़ें :- B2B Electric Scooter Odysse Trot : लॉन्च हुआ B2B इलेक्ट्रिक स्कूटर Odysse Trot, कीमत है इतने रुपये

बताया जा रहा है कि Hyundai Ioniq 5 से पहले भारतीय बाजार में कंपनी की कार Kona पहले से EV सेक्शन में उपलब्ध है। कई पश्चिमी देशों में Hyundai Ioniq 5 पहले की बिक्री शुरू हो चुकी है। मोबिलिटी स्पेस और में इसका ऑल-इलेक्ट्रिक पुश और ई-जीएमपी या इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर इसकी खूबी है।

कंपनी ने बताया कि Ioniq 5 को दो बैटरी पैक दिए जाएंगे। इसमतें RWD या AWD कॉन्फ़िगरेशन दोनों में 58 kWh और 72.6 kWh बैटरी पैक हैं। हुंडई मोटर के एमडी और सीईओ उनसू किम ने कहा, “हुंडई इओनीक 5 के साथ, हम ग्राहकों के अनुभव को सरल परिवहन से परे ले जा रहे हैं, ग्राहक अब गतिशीलता के एक नए क्षेत्र का अनुभव कर सकते हैं, जो उनकी जीवन शैली के साथ सहजता से जुड़ता है, हर पल को संजोने का अवसर बनाता है।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...