1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Hyundai Ioniq5 : एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम के साथ आ रही ह्यूंडई की EV SUV, जल्द शुरू होगी बुकिंग

Hyundai Ioniq5 : एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम के साथ आ रही ह्यूंडई की EV SUV, जल्द शुरू होगी बुकिंग

भारतीय ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक वाहनों मांग तेजी बढ़ रही है। इसको देखते हुए सभी अग्रणी वाहन निर्माता कंपनियों ने हर हर वर्ग के ग्राहकों को ध्यान में रख कर इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण कर रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Hyundai Ioniq5 : भारतीय ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक वाहनों मांग तेजी बढ़ रही है। इसको देखते हुए सभी अग्रणी वाहन निर्माता कंपनियों ने हर हर वर्ग के ग्राहकों को ध्यान में रख कर इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण कर रही है। दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी ह्यूंडई इलेक्ट्रिक लग्जरी एसयूवी कार Hyundai Ioniq 5 को बाजार में उतारने की तैयारी में है। कंपनी ने 20 दिसंबर से कार की बुकिंग शुरू करने की संभावना जताई है।

पढ़ें :- इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी 180 किमी की रेंज,पार्किंग स्थानों के लिए आदर्श

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ह्यूंडई भारत में इस कार को को 2023 ऑटो एक्सपो में उतारने के लिए पूरी तरह तैयार है। आधिकारिक लॉन्च से पहले ने कंपनी ने खुलासा करते हुए कहा है कि नई इलेक्ट्रिक कार को हाईएस्ट सेफ्टी फीचर्स के साथ लाया जा रहा है। इसमें लेवल 2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) फीचर्स उपलब्ध होगा।

ह्यूंडई अपनी इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 5 को भारत में असेंबल करेगा। इससे कार की कीमत तय करने के मामले में Hyundai को फायदेमंद साबित होगी। कंपनी अपनी Hyundai Ioniq 5 की कीमतों को बाजार में प्रतिस्पर्धियों की तुलना में कम करने की कोशिशों में है।

कंपनी ने 20 दिसंबर 2022 को ईवी लग्जरी कार की बुकिंग शुरू करने की तैयारी कर रही है।

पढ़ें :- Auto News-Ford Recalls : फोर्ड ने वापस बुलाए 462,000 लाख से ज्यादा वाहन, आई ये खराबी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...