1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. हुंडई ने लॉन्च की जबरदस्त फीचर वाली कार, कीमतों मे की गई कटौती

हुंडई ने लॉन्च की जबरदस्त फीचर वाली कार, कीमतों मे की गई कटौती

Hyundai Launches Tremendous Feature Car Price Cuts

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई ने इस E वेरियंट में S वेरियंट के लगभग सभी विशेषताएँ दी गई है। हालांकि एक अफोर्डेबल मॉडल होने के कारण इस वेरियंट में USB चार्जर, 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम और सनग्लास होल्डर जैस फीचर्स मौजूद नहीं हैं।

पढ़ें :- UP Police में दारोगा के पद पर निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें जल्द आवेदन

इस कार के ग्रिल पर क्रोम फिनिश के अलावा इंडिकेटर माउंटेड ORVMs, हैलोजन हेडलैम्प्स और 15 इंच स्टील वील्ज दिए गए हैं। इसमें पावर विंडो, फ्रंट और रियर सेंटर आर्मरेस्ट, अजस्टेबल फ्रंट सीट हेडरेस्ट्स, एनलॉग टेक्नोमीटर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और ब्लैक इंटीरियर्स दिए गए हैं।

क्रेटा के दाम में संशोधन

गौरतलब है कि हुंडई क्रेटा 2020 देश में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में एक बार फिर खुद को एक प्रमुख प्लेयर के रूप में स्थापित करने में कामयाब रही और सितंबर के महीने में सेल्स चार्ट में छाई रही। हुंडई ने अब पेट्रोल वर्जन का बेस E वेरियंट भी इंट्रोड्यूस किया है। कंपनी ने क्रेटा के दाम में संशोधन किया है। क्रेटा 2020 की कीमत अब 9.82 लाख रुपये से शुरू हो रही है, जो पिछले बेस वर्जन की तुलना में 17 हजार रुपये सस्ती है।

दाहालांकि टॉप वैरिएंट की कीमत पहले के मुकाबले 10 हजार ज्या हो गए हैं। इसकी कीमत 17.32 लाख रुपये है। आपको बता दें कि दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने इस साल की शुरुआत में, मार्च 2020 में, भारत में अपनी लोकप्रिय SUV क्रेटा का सेकंड जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया था। यह SUV पहले ही अपने सेगमेंट में सभी प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए और यहां तक कि अपनी कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी की किआ सेल्टोस  को पछाड़कर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

 

पढ़ें :- Indian Army Jobs: इंजीनियर्स के लिए निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...