1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. हो गया खुलासा: Alcazar के नाम से 7-सीटर कार को भारत में लांच करेगी Hyundai

हो गया खुलासा: Alcazar के नाम से 7-सीटर कार को भारत में लांच करेगी Hyundai

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली। ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड जल्द ही भारतीय बाजार में 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी लांच करने वाली है। हालांकि, कंपनी ने लांच करने से पहले कार के नाम का खुलासा किया। ह्यूंदै मने बताया कि उसकी 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी का नाम Hyundai Alcazar। इसी नाम से इसे भारतीय बाजार में लांच किया जाएगा। मगर अभी तक कंपनी की ओर से कार की स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि एक तरह से ये नई कार सेकेंड-जेनरेशन Creta का 7-सीटर वर्जन है। इसे पिछले साल ही भारतीय बाजार में कंपनी ने लांच किया था।

पढ़ें :- Festival Season: 6 लाख रु में घर ले आएं ये शानदार कारें, जाने कौन सी कंपनी दे रही छूट

कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी जल्द ही अपनी नई कार के नाम से पर्दा उठाएगी। मगर अब सबके इंतजार को खत्म करते हुए ह्यूंदै ने कार के नाम की घोषणा की। माना जा रहा है कि इसी साल दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता अपनी नई Hyundai Alcazar को भारतीय बाजार में लांच करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पहले की तुलना में यह एसयूवी 30 मिलीमीटर लंबी होगी। साथ ही, इसका व्हीलबेस 20 मिलीमीटर ऊंचा होगा। इसमें स्लोपिंग रूफ की जगह फ्लैट रूफ मिल सकता है।

यही नहीं, रिपोर्ट्स में इस बात की चर्चा भी है कि काफी बड़े बदलाव इसके रियर में देखने की उम्मीद है। साथ ही, नई Hyundai Alcazar में कंपनी ने कई नए फीचर्स भी शामिल किए हैं। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि Hyundai Alcazar को कंपनी तीन इंजन के साथ लांच करने की योजना बना रही है। इसका 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 115PS, 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन 138bhp, और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 115PS की मैक्सिमम पावर पैदा करेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...