1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. जून 2022 के अंत तक लॉन्च होगी Hyundai Venue फेसलिफ्ट

जून 2022 के अंत तक लॉन्च होगी Hyundai Venue फेसलिफ्ट

कार निर्माता अपनी सबसे छोटी SUV, Venue का फेसलिफ्ट संस्करण अगले महीने पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Hyundai India ने हाल ही में 2022 की दूसरी छमाही में ताज़ा Tucson के लॉन्च की घोषणा की थी। जबकि आप इसके बारे में यहाँ और अधिक पढ़ सकते हैं, कार निर्माता अपनी सबसे छोटी SUV, Venue का फेसलिफ्ट संस्करण अगले महीने पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मई 2019 में वापस लॉन्च किया गया, वेन्यू को अपना पहला मिड-लाइफ अपडेट प्राप्त होगा।

पढ़ें :- Tata Punch vs Nissan Magnite: कौन है ज्यादा बेहतर, जानिए पूरी जानकारी

नई हुंडई वेन्यू ब्रांड की नई और वैश्विक सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन भाषा को अपनाएगी। इसका मतलब है। कि हम उम्मीद कर सकते हैं। कि वेन्यू में नया बड़ा फ्रंट ग्रिल और थोड़ा संशोधित फ्रंट बंपर होगा। देश में स्पॉटेड टेस्टिंग के प्रोटोटाइप के आधार पर, वेन्यू फेसलिफ्ट को अलॉय व्हील्स के लिए एक नया डिज़ाइन और बूट के केंद्र की ओर टेंपर करने वाले स्लीकर स्प्लिट टेल लैंप्स को फिर से डिज़ाइन किया जाएगा।

इंटीरियर में हुए बदलावों के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं है। हालांकि, वेन्यू के केबिन को नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फोर-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, नई अपहोल्स्ट्री और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से फायदा हो सकता है।

हुंडई इंडिया वेन्यू एसयूवी के एन लाइन वर्जन पर भी काम कर रही है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के स्पोर्टियर पुनरावृत्ति में डुअल-टोन अलॉय व्हील, डुअल-टिप एग्जॉस्ट पाइप, स्पोर्टियर बंपर, रियर डिस्क ब्रेक और लाल रंग के फ्रंट ब्रेक कॉलिपर्स मिलेंगे।

बोनट के तहत, वेन्यू के पावरट्रेन के मौजूदा सेट के साथ जारी रहने की संभावना है। गैसोलीन मिलों में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है। जो 82bhp और 114Nm टार्क उत्पन्न करता है। और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर जो 118bhp और 172Nm टार्क उत्पन्न करता है। 1.5-लीटर डीजल डेरिवेटिव में 99bhp का आउटपुट और 240Nm का पीक टॉर्क है। वेन्यू को कई ट्रांसमिशन विकल्प भी मिलते हैं। जैसे कि छह-स्पीड मैनुअल, आईएमटी और एक डीसीटी यूनिट।

पढ़ें :- Hyundai India ने बंद की Venue कॉम्पैक्ट SUV की ऑनलाइन बुकिंग

आने वाले महीने में लॉन्च Hyundai Venue Tata Nexon , Nissan Magnite , Mahindra XUV300 , Kia Sonet , Renault Kiger , Toyota Urban Cruiser और जल्द ही लॉन्च होने वाली Maruti Suzuki Vitara Brezza फेसलिफ्ट को टक्कर देगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...