1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Hyundai Venue रेंज को दो नए वेरिएंट के साथ अपडेट किया गया

Hyundai Venue रेंज को दो नए वेरिएंट के साथ अपडेट किया गया

Hyundai India ने Hyundai Venue S और SX को पेश किया है और अपडेट के हिस्से के रूप में कुछ वेरिएंट्स को भी बंद कर दिया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Hyundai India ने चुपचाप हमारे बाज़ार में Hyundai Venue लाइन-अप में फेरबदल किया है। कोरियाई कार निर्माता ने हुंडई वेन्यू एस (ओ) और एसएक्स (ओ) को क्रमश ₹ 6.90 लाख और ₹ 11.75 लाख में पेश किया है, सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली और अपडेट के हिस्से के रूप में कुछ वेरिएंट को भी बंद कर दिया है। तो डीजल इंजन अब केवल S(O) ट्रिम से उपलब्ध है, जबकि पहले यह एंट्री-लेवल E और S वेरिएंट में भी उपलब्ध था। Hyundai Venue का डीजल अब लगभग ₹9.45 लाख से शुरू होता है, जबकि पहले यह 8.38 लाख रुपये था

पढ़ें :- विंटेज मोटर वाहनों के पंजीकरण के नए नियम जारी

अब पेट्रोल लाइन-अप में आते हैं, वेन्यू टर्बो-पेट्रोल अब नए एस (ओ) ट्रिम से पेश किया जाता है, जबकि वेन्यू ई और एस केवल स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है। इसके अलावा लाइन-अप से हटा दिया गया है मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पूरी तरह से लोड एसएक्स (ओ) टर्बो-पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल अब केवल पूरी तरह से लोड मॉडल में आईएमटी इकाई के साथ उपलब्ध हो सकता है। और निश्चित रूप से, संस्करण संशोधन के हिस्से के रूप में, हुंडई वेन्यू दो नए वेरिएंट – एस (ओ) और एसएक्स (ओ) कार्यकारी को जोड़ता है।

पूर्व ट्रिम 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जबकि बाद वाला केवल डीजल संस्करण है। टर्बो-पेट्रोल या तो छह-स्पीड आईएमटी या सात-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है। S(O) ट्रिम लेवल अब टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन मॉडल के लिए एंट्री-लेवल वेरिएंट है। अब हमें इस बारे में विवरण प्राप्त करना बाकी है कि सभी सुविधाओं और प्राणी आराम को क्या अपडेट किया गया है। Hyundai ने मिड-स्पेक Venue SX को भी नए स्टील व्हील्स के साथ अपडेट किया है, जो पिछले मॉडल्स के एलॉय व्हील्स की जगह ले रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...