Hyundai की इलेक्ट्रिक कार Kona EV जल्द होगी लांच, ये होंगे फीचर्स

kona
Hyundai के इलेक्ट्रिक कार Kona EV जल्द होगी लांच, ये होंगे फीचर्स

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Hyundai मोटर इंडिया अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Kona EV को भारत में 9 जुलाई को लांच करने की तैयारी में है। इस कार की खासियत इसकी माइलेज होगी। जी हां हुंडई की Kona सिंगल चार्ज पर 312 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। कंपनी इसे भारत में अपने श्रीपेरुमबुदुर प्लांट में असेम्बल करेगी। नई Kona EV की संभावित कीमत 22 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।

Hyundais Electric Car Kona Ev Will Be Launched Soon These Will Be Features :

दरअसल, नई Kona EV में 39.2 kWh की बैटरी मिल सकती है जो 135bhp की पावर और 395Nm का टॉर्क देगी। जबकि 9.3 सेकंड यह कार 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी। नई Kona 6 घंटे में पूरी तरह से चार्ज होगी, जबकि 64kWh बैटरी पैक को चार्ज होने में लगभग 9 घंटे लगते हैं। हुंडई कोना इलेक्ट्रिक भी 100kW डीसी फास्ट चार्जर के साथ आती है सिर्फ 54 मिनट में यह 80 प्रतिशत तक चार्ज होगी।

वहीं, बात अगर फीचर्स की करें तो नई Kona EV में Bluelink connectivity को शामिल किया जा सकता है। यह वही टेक्नोलॉजी है जो हाल ही में लांच हुई Venue में शामिल की गई है। कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और DRLs, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रेन सेनसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स को जगह मिलेगी।

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Hyundai मोटर इंडिया अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Kona EV को भारत में 9 जुलाई को लांच करने की तैयारी में है। इस कार की खासियत इसकी माइलेज होगी। जी हां हुंडई की Kona सिंगल चार्ज पर 312 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। कंपनी इसे भारत में अपने श्रीपेरुमबुदुर प्लांट में असेम्बल करेगी। नई Kona EV की संभावित कीमत 22 लाख रुपये के आस पास हो सकती है। दरअसल, नई Kona EV में 39.2 kWh की बैटरी मिल सकती है जो 135bhp की पावर और 395Nm का टॉर्क देगी। जबकि 9.3 सेकंड यह कार 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी। नई Kona 6 घंटे में पूरी तरह से चार्ज होगी, जबकि 64kWh बैटरी पैक को चार्ज होने में लगभग 9 घंटे लगते हैं। हुंडई कोना इलेक्ट्रिक भी 100kW डीसी फास्ट चार्जर के साथ आती है सिर्फ 54 मिनट में यह 80 प्रतिशत तक चार्ज होगी। वहीं, बात अगर फीचर्स की करें तो नई Kona EV में Bluelink connectivity को शामिल किया जा सकता है। यह वही टेक्नोलॉजी है जो हाल ही में लांच हुई Venue में शामिल की गई है। कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और DRLs, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रेन सेनसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स को जगह मिलेगी।