Hyundai इलेक्ट्रिक कार KONA इस साल हो सकती है लांच, ये होगी खासियत

kona
इलेक्ट्रिक कार हुंडई कोना इस साल हो सकती है लांच, ये होगी खासियत

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी हुंडई 21 मई को अपनी मोस्ट अवेटेड सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार वेन्यू लांच करने जा रही है। वहीं, वेन्यू की बिक्री भी 21 मई से उपलब्ध होगी। बता दें, वेन्यू का मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिन्द्रा XUV 300 से होगा।

Hyundais Electric Car Kona May Launch This Year :

दरअसल, हुंडई की महशूर हैचबैक ग्रैंड आई10 भी लाइन में है जिसे फेस्टिव सीजन पर लांच किया जाएगा। इसके अलावा एलांट्रा का फेसलिफ्ट भी लांच किया जाना है, जिसे इस साल के आखिर तक लांच किया जा सकता है।

इतना ही नहीं अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि हुंडई अपनी इलेक्ट्रिक कार को 2019 की दूसरी छमाही में लांच करने की तैयारी में है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार कोना को 2018 में नई दिल्ली में हुई इंडिया कोरियन बिजनेस समिट में डिस्प्ले किया था।

वहीं जानकारी ये भी मिली है कि इंडियन वेरिएंट में लोअर कैपेसिटी वाली 39 kWh की बैटरी लगाई जाएगी। सिंगल चार्ज पर यह बैटरी 350 किमी की दूरी तय करेगी, वहीं फास्ट चार्जर से यह मात्र 60 मिनट में ही चार्ज हो जाएगी।

बता दें, हुंडई कोना की टॉप स्पीड 155 किमी प्रति घंटा होगी, और 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में यह मात्र 10 सेकेंड में पकड़ लेगी। बाद में पॉजिटिव रेस्पांस आने के बाद ह्यूंदै कोना को बाहर भी एक्सपोर्ट करने का फैसला ले सकती है। वही शुरुआत में कोना को सीमित संख्या में ही बनाया जाएगा। ह्यूंदै कोना की एक्स-शोरूम कीमत 25 लाख रुपये के आसपास रखेगी।

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी हुंडई 21 मई को अपनी मोस्ट अवेटेड सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार वेन्यू लांच करने जा रही है। वहीं, वेन्यू की बिक्री भी 21 मई से उपलब्ध होगी। बता दें, वेन्यू का मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिन्द्रा XUV 300 से होगा। दरअसल, हुंडई की महशूर हैचबैक ग्रैंड आई10 भी लाइन में है जिसे फेस्टिव सीजन पर लांच किया जाएगा। इसके अलावा एलांट्रा का फेसलिफ्ट भी लांच किया जाना है, जिसे इस साल के आखिर तक लांच किया जा सकता है। इतना ही नहीं अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि हुंडई अपनी इलेक्ट्रिक कार को 2019 की दूसरी छमाही में लांच करने की तैयारी में है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार कोना को 2018 में नई दिल्ली में हुई इंडिया कोरियन बिजनेस समिट में डिस्प्ले किया था। वहीं जानकारी ये भी मिली है कि इंडियन वेरिएंट में लोअर कैपेसिटी वाली 39 kWh की बैटरी लगाई जाएगी। सिंगल चार्ज पर यह बैटरी 350 किमी की दूरी तय करेगी, वहीं फास्ट चार्जर से यह मात्र 60 मिनट में ही चार्ज हो जाएगी। बता दें, हुंडई कोना की टॉप स्पीड 155 किमी प्रति घंटा होगी, और 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में यह मात्र 10 सेकेंड में पकड़ लेगी। बाद में पॉजिटिव रेस्पांस आने के बाद ह्यूंदै कोना को बाहर भी एक्सपोर्ट करने का फैसला ले सकती है। वही शुरुआत में कोना को सीमित संख्या में ही बनाया जाएगा। ह्यूंदै कोना की एक्स-शोरूम कीमत 25 लाख रुपये के आसपास रखेगी।