1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मेरा सौभाग्य है कि मैं खुदीराम बोस के घर की मिट्टी को अपने माथे से स्पर्श कर पाया : अमित शाह

मेरा सौभाग्य है कि मैं खुदीराम बोस के घर की मिट्टी को अपने माथे से स्पर्श कर पाया : अमित शाह

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकता। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव करीब आते ही वहां का सियासी पारा बढ़ने लगा है। आज गृहमंत्री अमित शाह बंगाल में हैं। उन्होंने खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि दी साथ ही रामकृष्ण आश्रम में पूजा-अर्चना की। आज बंगाल में अमित शाह की रैली भी होने वाली है। अमित शाह अपने बंगाल दौरे के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका देने वाले हैं। बताया जा रहा है कि टीएमसी के कई बड़े दिग्गज आज बीजेपी में शामिल होंगे। उनमें शुभेंदु अधिकारी जैसा बड़ा नाम भी शामिल है।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले टीएमसी के कई विधायकों ने पार्टी और विधायकी से इस्तीफा देते हुए ममता बनर्जी को बड़ा झटका दिया है। सबसे अहम बात यह है कि ऐसे-ऐसे क्षेत्र के विधायक टीएमसी छोड़ बीजेपी का दामन थामने की तैयारी में हैं जहां-जहां बीजेपी की स्थिति लोकसभा चुनाव में कमजोर रही थी।

ऐसे में यह सियासी घटनाक्रम आने वाले विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी को फायदा पहुंचा सकती है। गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिमी मिदनापुर में खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, उनके परिवार के सदस्यों से मिले और उन्हें सम्मानित किया। खुदीराम बोस के परिवार के सदस्य गोपाल बसु ने कहा, बीजेपी ने हमें थोड़ी श्रद्धा दी है।

किसी भी पिछली सरकार ने हमें इस तरह का सम्मान नहीं दिया। तृणमूल कांग्रेस भी नहीं। वहीं, गृह मंत्री ने अमित शाह ने कहा, यह मेरा सौभाग्य है कि मैं महान स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर की मिट्टी को अपने माथे से स्पर्श कर पाया। वह खुशी-खुशी भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के लिए बलिदान देते हुए फांसी पर चढ़ गए।

 

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...