मैं खुद कर सकता हूँ फोन, अधिकारी रहे अपने ऑफिस में मौजूद: सीएम योगी

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश की भ्रष्ट व्यवस्था को दुरुस्त करने की कयावत में पूरी तरह से लगे हुए है। पहले भी सरकारी कार्यालयों में कई दफा औचक निरीक्षण कर सीएम ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है। अब एक बार फिर योगी ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक उन्हें कार्यालय में हर हाल में उपस्थित रहना होगा और स्वयं मैं आफिस में लैंडलाइन पर फोन कर सकता हूँ।



योगी के इस सन्देश को प्रदेश सरकार के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों तक पहुंचाया। इस दौरान शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि अधिकारी कामकाज और कानून-व्घ्यवस्था दुरुस्त करने के लिहाज से दफ्तर में पूरा समय दें। मुख्यमंत्री सुबह नौ बजे से शाम छह बजे के बीच किसी भी वक्त किसी भी अधिकारी को उनके ऑफिस के लैंडलाइन में भी फोन कर सकते हैं।’



शर्मा ने कहा, ‘‘यदि अधिकारी इस दौरान अपने ऑफिस में नहीं मिले तो उनको बाहर या फील्ड में जाने के बारे में वाजिब कारण बताना होगा, अन्यथा उनको दंडित किया जा सकता है।’ उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी गांवों में शाम सात से सुबह सात बजे तक बिजली देने का निर्देश दिया गया है।