1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

I Have Brought The Message Of Crores Of Indians To The Whole World With Confidence Positiveness

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज विश्व आर्थीक मंच के डावोस एजेंडे को संबोधित किया। डिजिटल माध्यम से हुए इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, केवल 12 दिन में भारत ने 23 लाख से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में हम देश में 30 करोड़ बुजुर्ग और अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाने का लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे।

पढ़ें :- IND Vs ENG test series: भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में हराया, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से होगी भिड़ंत

उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में कोरोना वायरस महामारी में भारत ने शुरुआत से ही अपनी वैश्विक जिम्मेदारी का निर्वहन किया है। जब कई देशों में हवाई क्षेत्र बंद थे, विमान सेवा बंद थी, भारत ने एक लाख से ज्यादा लोगों को उनके देशों तक पहुंचाया और 150 से अधिक देशों में आवश्यक दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित की।

उन्होंने कहा कि आज भारत उन देशों में है जो कोरोना से अपने ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिंदगी बचाने में सफल रहे और जहां कोविड मामलों की संख्या लगातार घट रही है। भारत अपने नागरिकों को अब यूनिक हेल्थ आईडी देने का काम शुरू कर रहा है। इससे बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं तक उनकी पहुंच आसान होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...