मैं पहले दिन से ही राम भक्त, अयोध्या में बनना चाहिए भव्य राम मंदिर : कल्याण सिंह

klyan singh
मैं पहले दिन से ही राम भक्त, अयोध्या में बनना चाहिए भव्य राम मंदिर : कल्याण सिंह

लखनऊ। अयोध्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम राम मंदिर पर कभी राजनीति नहीं करते हैं। सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है उसका हम सभी को सम्मान करना चाहिए।

I Should Be A Ram Devotee From Day One Grand Ram Temple Should Be Built In Ayodhya Kalyan Singh :

कल्याण सिंह ने कहा कि, मैं पहले दिन से ही राम भक्त हूं। राम के साथ ही अयोध्या का विकास होना चाहिए। इसके साथ ही वहां पर भव्य राम मंदिर बनना चाहिए। मैं पहले दिन से ही राम भक्त हूं। मस्जिद को लेकर पांच एकड़ जमीन देने पर कल्याण सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने न्याय और कानून का पालन किया है, सुप्रीम कोर्ट ने समाज की एकता व अखंडता का भी ध्यान रखा है।

कल्याण सिंह ने कहा कि 500 साल पुराना विवाद खत्म हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने सर्वसम्मित से फैसला दिया है, फैसले को किसी की हार व जीत के रूप में न देखा जाए। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या मामले में अपना फैसला सुनाया, जिसमें विवादित स्थल रामजन्मभूमि न्यास को दे दी गयी। वहीं, मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ जमीन देने का फैसला दिया गया है।

बता दें कि, जब बाबरी मस्जिद के ढांचे को हजारों कारसेवकों द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था तब कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। मस्जिद के विध्वंस के बाद हालांकि उन्होंने स्थिति को नियंत्रित करने में विफल रहने के बाद 6 दिसंबर की शाम को पद से इस्तीफा दे दिया। कल्या सिंह ने छह दिसंबर की रैली से पहले सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामे पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें कहा गया था कि वह और उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि मस्जिद को नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा।

लखनऊ। अयोध्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम राम मंदिर पर कभी राजनीति नहीं करते हैं। सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है उसका हम सभी को सम्मान करना चाहिए। कल्याण सिंह ने कहा कि, मैं पहले दिन से ही राम भक्त हूं। राम के साथ ही अयोध्या का विकास होना चाहिए। इसके साथ ही वहां पर भव्य राम मंदिर बनना चाहिए। मैं पहले दिन से ही राम भक्त हूं। मस्जिद को लेकर पांच एकड़ जमीन देने पर कल्याण सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने न्याय और कानून का पालन किया है, सुप्रीम कोर्ट ने समाज की एकता व अखंडता का भी ध्यान रखा है। कल्याण सिंह ने कहा कि 500 साल पुराना विवाद खत्म हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने सर्वसम्मित से फैसला दिया है, फैसले को किसी की हार व जीत के रूप में न देखा जाए। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या मामले में अपना फैसला सुनाया, जिसमें विवादित स्थल रामजन्मभूमि न्यास को दे दी गयी। वहीं, मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ जमीन देने का फैसला दिया गया है। बता दें कि, जब बाबरी मस्जिद के ढांचे को हजारों कारसेवकों द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था तब कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। मस्जिद के विध्वंस के बाद हालांकि उन्होंने स्थिति को नियंत्रित करने में विफल रहने के बाद 6 दिसंबर की शाम को पद से इस्तीफा दे दिया। कल्या सिंह ने छह दिसंबर की रैली से पहले सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामे पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें कहा गया था कि वह और उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि मस्जिद को नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा।