नोएडा की एक्सिस बैंक की शाखा में इनकम टैक्स का छापा, 20 फर्जी खातों में जमा हुए थे 60 करोड़

नोएडा: आयकर विभाग की टीम ने सेक्टर-51 स्थित एक्सिस बैंक पर छापा मारकर दस्तावेज जब्त किए। विभागीय टीम को वहां ऐसे 20 फर्जी खाते मिले जिसे अलग-अलग कंपनियों के नाम से खोला गया था। इन खातों में आरटीजीएस के जरिए 60 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे। खातों की जांच में पाया गया कि सभी खाते कम्पनियों के नाम पर हैं। इनके निदेशक मजदूर, किसान व गरीब तबके लोग हैं।

I T Department Raids Noida Sec 51 Axis Bank Branch Uncovers Rs 60 Crores From 20 Fake Accounts :





आयकर विभाग की नोएडा ब्रांच के संयुक्त निदेशक संजीव यादव ने बताया कि एक सूचना के आधार पर आयकर विभाग की टीम ने सेक्टर-51 स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में छापा मारा। बैंक में 20 फर्जी कंपनियों के खातों का पता चला। जांच करने पर पता चला कि ये सभी खाते मजदूर, किसानों के नाम पर खोले गए। इनमें करीब 60 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ। जांच में यह भी पता चला कि इन खातों से पुरानी दिल्ली के एक ज्वेलर्स से सोना खरीदा गया है।




आयकर विभाग ने बृहस्पतिवार को पुरानी दिल्ली के कूची महाजन में बुलियन ट्रेडर्स के मालिक के घर व दुकान पर भी छापेमारी की। शुरुआती जांच में पता चला कि यहां नोटबंदी के बाद करोड़ों रुपये की सोने की ईट बेंची गई हैं। आयकर विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है। सूत्रों से पता चला कि ज्वेलर्स ने करीब 660 करोड़ रुपये का सोना बेचा। यह रकम उसके अलग-अलग खातों में आरटीजीएस के जरिए पहुंचाई गई। आयकर विभाग की टीम के पांच सदस्य देर शाम तक बैंक अधिकारियों से पूछताछ कर रहे हैं।

नोएडा: आयकर विभाग की टीम ने सेक्टर-51 स्थित एक्सिस बैंक पर छापा मारकर दस्तावेज जब्त किए। विभागीय टीम को वहां ऐसे 20 फर्जी खाते मिले जिसे अलग-अलग कंपनियों के नाम से खोला गया था। इन खातों में आरटीजीएस के जरिए 60 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे। खातों की जांच में पाया गया कि सभी खाते कम्पनियों के नाम पर हैं। इनके निदेशक मजदूर, किसान व गरीब तबके लोग हैं। आयकर विभाग की नोएडा ब्रांच के संयुक्त निदेशक संजीव यादव ने बताया कि एक सूचना के आधार पर आयकर विभाग की टीम ने सेक्टर-51 स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में छापा मारा। बैंक में 20 फर्जी कंपनियों के खातों का पता चला। जांच करने पर पता चला कि ये सभी खाते मजदूर, किसानों के नाम पर खोले गए। इनमें करीब 60 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ। जांच में यह भी पता चला कि इन खातों से पुरानी दिल्ली के एक ज्वेलर्स से सोना खरीदा गया है। आयकर विभाग ने बृहस्पतिवार को पुरानी दिल्ली के कूची महाजन में बुलियन ट्रेडर्स के मालिक के घर व दुकान पर भी छापेमारी की। शुरुआती जांच में पता चला कि यहां नोटबंदी के बाद करोड़ों रुपये की सोने की ईट बेंची गई हैं। आयकर विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है। सूत्रों से पता चला कि ज्वेलर्स ने करीब 660 करोड़ रुपये का सोना बेचा। यह रकम उसके अलग-अलग खातों में आरटीजीएस के जरिए पहुंचाई गई। आयकर विभाग की टीम के पांच सदस्य देर शाम तक बैंक अधिकारियों से पूछताछ कर रहे हैं।