1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. देश को बाटूंगा नहीं, बल्कि जोडूंगा, ये पूरे अमेरिका की विजय है : जो बाइडेन

देश को बाटूंगा नहीं, बल्कि जोडूंगा, ये पूरे अमेरिका की विजय है : जो बाइडेन

I Will Not Divide The Country But Will Add This Is The Victory Of The Whole Of America Joe Biden

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाशिंगटन। अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन और भारतीय मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति चुना गया है। शनिवार देर रात इन्होंने देश को संबोधित किया। इस दौरान जो बइडेन ने कहा कि एक ऐसा राष्ट्रपति बनूंगा, जो बांटेगा नहीं बल्कि लोगों को एकजुट करेगा। कमला हैरिस ने कहा, अमेरिकी नागरिकों ने एक नए दिन की शुरुआत की है।

पढ़ें :- व्हाइट हाउस को डोनाल्ड ट्रंप ने छोड़ा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथ समारोह में नहीं होंगे शामिल

बाइडेन ने शनिवार रात जीत के बाद अपने भाषण में कहा कि मैं ऐसा राष्ट्रपति बनने का संकल्प लेता हूं, जो बांटने नहीं, बल्कि एकजुट की कोशिश करेगा, जो डेमोक्रेटिक राज्यों और रिपब्लिकन राज्यों में फर्क नहीं करेगा, बल्कि पूरे अमेरिका को एक नजर से देखेगा। यह अमेरिका में जख्मों को भरने का समय है।

इसके साथ ही जो बाइडेन ने कहा कि, अमेरिका के लोग खुलकर सामने आए और उन्होंने हमें एक स्पष्ट जीत दिलाई। यह जीत हम लोगों के लिए है। हम अमेरिका के इतिहास में राष्ट्रपति पद के लिए मिले अब तक के सबसे अधिक वोटों से जीते हैं। बता दें कि बाइडेन के लिए 7.4 करोड़ नागरिकों ने वोट किया।

बता दें, भारतीय मूल की कमला हैरिस ने भी इस चुनाव में जीत के साथ इतिहास रच दिया है। वह पहली ऐसी महिला हैं जो अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद पर आसीन होंगी। भारत के लिए भी गर्व की बात है कि भारतीय मूल की एक महिला अमेरिकी उपराष्ट्रपति का पद संभालेंगी।

 

पढ़ें :- आज से राष्ट्रपति का काम संभालेंगे जो बाइडन, ट्रंप ने दी शुभकामनाएं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...