1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कपड़े तक बेच दूंगा लेकिन नहीं महंगा होने दूंगा आटा, गेंहू की कम पैदावार पर बोले पीएम शरीफ

कपड़े तक बेच दूंगा लेकिन नहीं महंगा होने दूंगा आटा, गेंहू की कम पैदावार पर बोले पीएम शरीफ

पाकिस्तान  (Pakistan) में सत्ता बदलने के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) कई दावे कर रहे हैं। वो पाकिस्तान (Pakistan) की बदहाल आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने की बात कही थी। वहीं, अब पाकिस्तान (Pakistan) में इस साल गेहूं के उत्पादन में करीब 30 लाख टन कम होने का अनुमान है। ऐसे में गेहूं की कीमतें बढ़ने की आशंका है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

इस्लामाबाद। पाकिस्तान  (Pakistan) में सत्ता बदलने के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) कई दावे कर रहे हैं। वो पाकिस्तान (Pakistan) की बदहाल आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने की बात कही थी। वहीं, अब पाकिस्तान (Pakistan) में इस साल गेहूं के उत्पादन में करीब 30 लाख टन कम होने का अनुमान है। ऐसे में गेहूं की कीमतें बढ़ने की आशंका है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

इसके साथ ही आटा भी महंगा हो सकता है। वहीं, इसको लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) ने कहा कि देश में आटा महंगा नहीं होने देंगे। इसके लिए भले ही अपना कपड़ा बचेना पड़ जाए। खैबर पख्तूनख्वा के शांगला जिले की बिशम तहसील में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की जनसभा को संबोधित करते हुए शरीफ ने प्रांत में आटे की कीमतें कम करने का संकल्प भी लिया।

उन्होंने कहा कि वो जानते हैं कि आटा की कीमतों को कैसे कम किया जाएगा। उन्होंने प्रांतीय सरकार को अपने खर्च पर आटे की कीमतों में कमी करने का निर्देश दिया। रिपोर्ट के अनुसार, देश के प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने शनिवार को कहा कि 28.89 मिलियन टन के लक्ष्य के मुकाबले गेहूं का उत्पादन 26.173 मिलियन टन होने का अनुमान है, जबकि अनुमानित खपत करीब 30.79 मिलियन टन होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...