1. हिन्दी समाचार
  2. वायुसेना एएन—32 विमान के लापता होने पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कही ये बात

वायुसेना एएन—32 विमान के लापता होने पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कही ये बात

Iaf An 32 Transport Plane Goes Missing After Taking Off From Assam

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना का एक विमान अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा के पास से लापता बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के मात्र 35 मिनट बाद ही उसका एयरबेस से संपर्क टूट गया था जिसके बाद से विमान का कोई पता नहीं चला है। विमान एएन-32 ने असम के जोरहाट से अरुणाचल के मेनचुका के लिए उड़ान भरी थी जिसमें कुल 13 लोग सवार हैं।

पढ़ें :- फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्‍या रहे 4 महानगरों में भाव...

मिली जानकारी के मुताबिक, एयरक्राफ्ट एएन-32 लापता जिसमें 8 क्रू मेंबर और 5 यात्री सवार हैं। एयरक्राफ्ट एन-32 ने जोरहाट एयरबेस से दोपहर 12.25 पर टेकऑफ किया था। आखिरी बार एयरबेस से उसका 1 बजे कॉन्टेक्ट हुआ था। वायुसेना ने एएन-32 विमान का पता लगाने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों को सर्च ऑपरेशन के लिए लगाया है।

एएन-32 विमान का पता लगाने के लिए एयरफोर्स ने अब इसके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया है। वहीं इस काम के लिए सुखोई 30 एयरक्राफ्ट और सी-130 स्पेशल ऑपरेशन एयरक्राफ्ट को लॉन्च किया गया है।

इस मामले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘कुछ घंटों से लापता IAF के AN-32 एयरक्राफ्ट के बारे में एयर फोर्स के वाइस चीफ एयर मार्शल राकेश सिंह भदौरिया से बात की है। उन्होंने लापता विमान का पता लगाने के लिए इंडियन एयर फोर्स की तरफ से उठाए गए कदमों की जानकारी दी। मैं विमान में सवार सभी यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।’

पढ़ें :- नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली भारत के दौरे पर आएंगे, क्या सुधरेंगे रिश्ते?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...