बालाकोट के बाद पाकिस्‍तान हमारी एयरस्‍पेस में नहीं घुस सका : धनोआ

indian army
बालाकोट के बाद पाकिस्‍तान हमारी एयरस्‍पेस में नहीं घुस सका : धनोआ

नई दिल्ली। पुलवामा के बाद भारत के बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के मुद्दे पर पहली बार खुलकर बोलते हुए भारतीय वायुसेना के एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने कहा है कि पाकिस्तान हमारे हवाई क्षेत्र में कभी नहीं आया है। बालाकोट एयर स्ट्राइक से हमारा उद्देश्य आतंकी शिविरों पर हमला करना था।

Iaf Chief Bs Dhanoa Balakot Airstrike Pakitsan Air Space :

एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा, ‘बालाकोट हमले को लेकर मैं बताना चाहता हूं कि पाकिस्तान कभी भी हमारे हवाई क्षेत्र में नहीं आया था। हमारा मकसद आतंकी शिविरों को निशाना बनाना था और उनका (पाकिस्तान) का लक्ष्य हमारा आर्मी बेस था। हम अपना सैन्य लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रहे। लेकिन पाकिस्तान कभी भी नियंत्रण रेखा पार नहीं कर पाया।’

26 फरवरी को हुए बालाकोट स्‍ट्राइक के बाद उपजे हालात पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि हमने उसके अगले दिन यानी 27 फरवरी को श्रीनगर एयरस्‍पेस को 2-3 घंटे के लिए रोका था। हालांकि इस तनाव का असर बाकी नागरिक उड्डयन पर नहीं होने दिया गया क्‍योंकि हमारी अर्थव्‍यवस्‍था काफी बड़ी और सशक्‍त है। पाकिस्‍तान ने अपना एयरस्‍पेस बंद रखा है तो ये उनकी समस्‍या है। हमारी अर्थव्‍यवस्‍था वाइब्रेंट है और इसमें एयर स्‍ट्राइक का बहुत अहम रोल है। इसलिए आपने गौर किया होगा कि एयरफोर्स ने कभी सिविल एयर ट्रैफिक को बंद नहीं किया।

नई दिल्ली। पुलवामा के बाद भारत के बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के मुद्दे पर पहली बार खुलकर बोलते हुए भारतीय वायुसेना के एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने कहा है कि पाकिस्तान हमारे हवाई क्षेत्र में कभी नहीं आया है। बालाकोट एयर स्ट्राइक से हमारा उद्देश्य आतंकी शिविरों पर हमला करना था। एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा, 'बालाकोट हमले को लेकर मैं बताना चाहता हूं कि पाकिस्तान कभी भी हमारे हवाई क्षेत्र में नहीं आया था। हमारा मकसद आतंकी शिविरों को निशाना बनाना था और उनका (पाकिस्तान) का लक्ष्य हमारा आर्मी बेस था। हम अपना सैन्य लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रहे। लेकिन पाकिस्तान कभी भी नियंत्रण रेखा पार नहीं कर पाया।' 26 फरवरी को हुए बालाकोट स्‍ट्राइक के बाद उपजे हालात पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि हमने उसके अगले दिन यानी 27 फरवरी को श्रीनगर एयरस्‍पेस को 2-3 घंटे के लिए रोका था। हालांकि इस तनाव का असर बाकी नागरिक उड्डयन पर नहीं होने दिया गया क्‍योंकि हमारी अर्थव्‍यवस्‍था काफी बड़ी और सशक्‍त है। पाकिस्‍तान ने अपना एयरस्‍पेस बंद रखा है तो ये उनकी समस्‍या है। हमारी अर्थव्‍यवस्‍था वाइब्रेंट है और इसमें एयर स्‍ट्राइक का बहुत अहम रोल है। इसलिए आपने गौर किया होगा कि एयरफोर्स ने कभी सिविल एयर ट्रैफिक को बंद नहीं किया।