भारतीय सीमा में घुसा PAK से आ रहा विमान, एयरफोर्स ने कराई फोर्स लैंडिंग

भारतीय सीमा में घुसा PAK से आ रहा विमान, एयरफोर्स ने कराई फोर्स लैंडिंग
भारतीय सीमा में घुसा PAK से आ रहा विमान, एयरफोर्स ने कराई फोर्स लैंडिंग

नई दिल्ली। पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसे एक विमान की भारतीय वायुसेना ने जयपुर में फोर्स लैंडिंग कराई। अधिकारिक सूत्रों से इस बात की जानकारी मिलते ही भारत की सीमा में आने के बाद भारतीय वायु सेना ने उसे जयपुर हवाईअड्डे पर उतरने को विवश किया। बताया जा रहा है कि यह विमान अपना रास्ता भटक गया था। फिलहाल प्लेन के पायलेट से पूछताछ जारी है।

Iaf Sukhois Intercept Georgian Antonov Cargo Plane Trespassing Into Indian Territory From Pakistan :

सूत्रों ने बताया कि जार्जिया का एएन- 12 विमान कराची से दिल्ली के लिए रवाना होने के बाद अपने निर्धारित मार्ग से भटक गया और उसने उत्तर गुजरात में एक ऐसे स्थान से भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया, जो पूर्व निर्धारित नहीं था। जिसके बाद एयरफोर्स के सुखोई लड़ाकु विमानों ने उसे जयपुर एयरपोर्ट पर उतरने को मजबूर किया। यह कार्गो विमान यूरोपीय देश जॉर्जिया का है।

आपको बता दें कि भारतीय वायु सेना की बालाकोट में की गई कार्रवाई के बाद पहले भी पाकिस्तान की तरफ से कई बार लड़ाकु विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, लेकिन हर बार हमारी सेना ने उन्हें वापस उनकी सीमा में धकेल दिया।

नई दिल्ली। पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसे एक विमान की भारतीय वायुसेना ने जयपुर में फोर्स लैंडिंग कराई। अधिकारिक सूत्रों से इस बात की जानकारी मिलते ही भारत की सीमा में आने के बाद भारतीय वायु सेना ने उसे जयपुर हवाईअड्डे पर उतरने को विवश किया। बताया जा रहा है कि यह विमान अपना रास्ता भटक गया था। फिलहाल प्लेन के पायलेट से पूछताछ जारी है। सूत्रों ने बताया कि जार्जिया का एएन- 12 विमान कराची से दिल्ली के लिए रवाना होने के बाद अपने निर्धारित मार्ग से भटक गया और उसने उत्तर गुजरात में एक ऐसे स्थान से भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया, जो पूर्व निर्धारित नहीं था। जिसके बाद एयरफोर्स के सुखोई लड़ाकु विमानों ने उसे जयपुर एयरपोर्ट पर उतरने को मजबूर किया। यह कार्गो विमान यूरोपीय देश जॉर्जिया का है। आपको बता दें कि भारतीय वायु सेना की बालाकोट में की गई कार्रवाई के बाद पहले भी पाकिस्तान की तरफ से कई बार लड़ाकु विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, लेकिन हर बार हमारी सेना ने उन्हें वापस उनकी सीमा में धकेल दिया।