IAS अनुराग तिवारी की मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कर्नाटक कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी अनुराग तिवारी की रहस्यमय परिस्थतियों में हुई मौत की जांच में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस ने इस सिलसिले में कर्नाटक सरकार से भी जानकारी मांगी है। अनुराग तिवारी की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए एसएसपी दीपक कुमार ने कर्नाटक सरकार को पत्र लिखकर आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी के बारे में सूचनाएं मांगी हैं। अनुराग ने कितने दिन की छुट्टी ली थी और उन्हें कब ज्वाइन करना था? इसकी सूचना कर्नाटक सरकार से मांगी गई है।



दीपक कुमार ने कहा कि जांच के लिए गठित एसआईटी कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। मसलन, अनुराग लखनऊ क्यों आए थे? मंगलवार रात उनकी किस किससे मुलाकात हुई और देर रात तक वह फोन व सोशल मीडिया पर किन लोगों के संपर्क में रहे?एसएसपी ने कहा कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी प्रभु नारायण सिंह ने पुलिस जांच में अब तक पूरा सहयोग किया है। अनुराग के पास कितने फोन थे और उन्हें वापस कब जाना था, वह किन अन्य लोगों से मिले थे, इस बाबत उनसे और विस्तार से जानकारी हासिल की जाएगी।




दीपक कुमार ने एम्स के डक्टरों को भी पत्र लिखा है। उन्होंने अनुराग तिवारी के विसरा, हार्ट व खून की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट में एक्सपर्ट राय देने का आग्रह किया है।