दिल्ली की नौकरशाही हड़ताल पर, मुख्य सचिव के साथ विधायकों ने की अभद्रता

दिल्ली में नौकरशाही और सरकार के बीच तनातनी जारी
दिल्ली में नौकरशाही और सरकार के बीच तनातनी जारी, सीएम की मांफी पर डटी आईएएस एसोसिएशन

नई दिल्ली। दिल्ली की आप सरकार एकबार फिर अपने विधायकों के कारनामे के चलते विवादों में फंस गई है। सोमवार की देर रात करीब 12 बजे मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव अंशुल प्रकाश के साथ पार्टी के दो विधायकों ने अभद्रता कर दी। जिसके विरोध में आईएएस एसोसिएशन मंगलवार को हड़ताल पर चली गई है। अंशुल प्रकाश के साथ हुई बद्सलूकी के लिए आईएएस ए​सोसिएशन ने आरोपी विधायकों की गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं आरोपी विधायकों का कहना है कि मुख्य सचिव ने उनके साथ बद्सलूकी करते हुए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य सचिव अंशुल प्रकाश के खिलाफ संगम बिहार पुलिस स्टेशन में विधायक प्रकाश जारवाल ने जातिसूचक अशब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है।

{ यह भी पढ़ें:- आप के धरने के बाद HC ने पूछा, एलजी हाउस में किसने दी धरने की अनुमति }

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि मुख्य सचिव को पीसीएफ योजना के तहत करीब ढ़ाई लाख लोगों को राशन न मिल पाने को लेकर बुलाया गया था। जब मुख्यमंत्री ने राशन कार्डों के आधार से न लिंक होने की समस्या को लेकर मुख्य​ सचिव से सवाल किया तो उन्होंने अपनी जवाबदेही उप राज्यपाल के प्रति जाहिर की। मुख्यमंत्री और विधायकों को जवाब देने से उन्होंने स्पष्ट इंकार कर दिया। एक जानकारी ऐसी भी मिल रही है कि पूरा मामला दिल्ली सरकार के कार्यकाल के तीन वर्ष पूरा होने के विज्ञापन को लेकर हुआ है।

इस पूरे मामले पर अंशुल प्रकाश का कहना है कि आधी रात को उन्हें सीएम ने अपने आवास पर बुलाया और उनके सामने ही विधायकों ने उनके साथ अभद्रता की है। जिसकी जानकारी उन्होंने उपराज्यपाल को देते हुए सरकार के विरोध में जाने का फैसला किया है।

{ यह भी पढ़ें:- केजरीवाल के साथ भूख हड़ताल पर बैठे सत्येन्द्र जैन की हालत बिगड़ी,अस्पताल में भर्ती }

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि मुख्य ​सचिव जिस तरह के आरोप लगा रहे हैं, वे सभी राजनीतिक भावना से प्रेरित हैं। ऐसा तभी हो सकता है ​जब ऊपर बैठी सरकार से उन्हें समर्थन मिल रहा हो। अगर मुख्य सचिव सीएम और दिल्ली के विधायकों के प्रति जवाबदेह नहीं है तो दिल्ली सरकार भी उनके प्रति जवाबदेह नहीं हो सकती।

नई दिल्ली। दिल्ली की आप सरकार एकबार फिर अपने विधायकों के कारनामे के चलते विवादों में फंस गई है। सोमवार की देर रात करीब 12 बजे मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव अंशुल प्रकाश के साथ पार्टी के दो विधायकों ने अभद्रता कर दी। जिसके विरोध में आईएएस एसोसिएशन मंगलवार को हड़ताल पर चली गई है। अंशुल प्रकाश के साथ हुई बद्सलूकी के लिए आईएएस ए​सोसिएशन ने आरोपी विधायकों की गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं आरोपी विधायकों…
Loading...