अपर मुख्य सचिव सूचना के नाम से उड़ी ये अफवाह

ias-awanish-awasthi
प्रमुख सचिव सूचना के नाम से उड़ी ये अफवाह

Ias Avnish Awasthi

लखनऊ। सोशल मीडिया से लेकर कई व्हाट्स ऐप ग्रुपों में बीते कई दिनों से एक मैसेज तेजी से वायरल किया जा रहा है। यह मैसेज अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी के नाम से फैलाया जा रहा था। जिसमें लिखा है, “अपर प्रमुख सचिव सूचना उत्तर प्रदेश शासन आदरणीय अवनीश अवस्थी सर द्वारा प्रदेश के समस्त मंडलीय/ जिला सूचना अधिकारियों के साथ समस्त विभागध्यक्षों को सूचित एवं निर्देशित किया गया है कि न्यूज़ पोर्टल की कोई मान्यता नहीं है। इसलिए किसी भी न्यूज़ पोर्टल के संपादक अथवा रिपोर्टर को पत्रकार ना माना जाए।

awanish-awasthi
वायरल मैसेज

इस वायरल मैसेज में आगे लिखा गया, “सूचना विभागध्यक्षों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि पोर्टल के रिपोर्टर को कोई भी प्रेस पास अथवा प्रेस रिलीज सूचना विभाग से ना निर्गत किया जाए तथा कोई विभागध्यक्ष पोर्टल के रिपोर्टर को किसी भी प्रकार का विज्ञापन भी नहीं देंगे।”

जब इस मामले की पड़ताल शुरू की गयी तो पता चला कि फेक मैसेज है और ऐसा कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है। वहीं मामला संज्ञान में आने के बाद प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने ट्वीट कर बताया कि ये पूरी तरह से झूठ है, ये किसी के द्वारा भ्रामक खबर फैलाई जा रही है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने मीडिया के लिए ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने पर्दाफाश से बातचीत के दौरान कहा कि जल्द ही हम न्यूज़ पोर्टल्स के लिए पॉलिसी लाने जा रहे हैं, हम न्यूज़ पोर्टल्स को प्रोत्साहित करने के लिए प्रयासरत हैं।

लखनऊ। सोशल मीडिया से लेकर कई व्हाट्स ऐप ग्रुपों में बीते कई दिनों से एक मैसेज तेजी से वायरल किया जा रहा है। यह मैसेज अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी के नाम से फैलाया जा रहा था। जिसमें लिखा है, "अपर प्रमुख सचिव सूचना उत्तर प्रदेश शासन आदरणीय अवनीश अवस्थी सर द्वारा प्रदेश के समस्त मंडलीय/ जिला सूचना अधिकारियों के साथ समस्त विभागध्यक्षों को सूचित एवं निर्देशित किया गया है कि न्यूज़ पोर्टल की कोई मान्यता नहीं है। इसलिए…