1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS दंपति तबादले के बाद एक दूसरे से रहेंगे 3500 किमी दूर, TMC सांसद ने सरकार को घेरा

स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS दंपति तबादले के बाद एक दूसरे से रहेंगे 3500 किमी दूर, TMC सांसद ने सरकार को घेरा

आईएएस संजीव खिरवार (Sanjeev Khirwar) दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में अपनी ताकत का दुरुपयोग करते थे। रोज शाम को वो कुत्ते को टहलाने के लिए स्टेडियम को खाली करा देते थे। मीडिया में छपी खबर का गृहमंत्रालय ने संज्ञान लिया और कार्रवाई की। मंत्रालय ने एजीएमयूटी कैडर के दोनों आईएएस अधिकारियों संजीव खिरवार और रिंकू दुग्गा का तबादला कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम (Tyagaraja Stadium) में कुत्ता टहालने को लेकर विवादों में घिरे आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार  (Sanjeev Khirwar) और उनकी आईएएस पत्नी रिंकू दुग्गा (Rinku Dugga) का तबादला कर दिया गया है। संजीव खिरवार (Sanjeev Khirwar) को ​दिल्ली से लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश भेजा गया है। इनके तबादले के बाद सियासत भी शुरू हो गयी है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (MP Mahua Moitra) और पूर्व सीएम अमर अब्दुल्ला (Amar Abdullah) ने इसको लेकर सवाल उठाए हैं।

पढ़ें :- Meghalaya BJP Candidates List: BJP ने 60 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, देखिए लिस्ट

तृणमूल कांग्रेस की सासंद ने इसे अरुणाचल प्रदेश के लिए अपमानजनक बताया है। बता दें कि, आईएएस संजीव खिरवार (Sanjeev Khirwar) दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में अपनी ताकत का दुरुपयोग करते थे। रोज शाम को वो कुत्ते को टहलाने के लिए स्टेडियम को खाली करा देते थे। मीडिया में छपी खबर का गृहमंत्रालय ने संज्ञान लिया और कार्रवाई की। मंत्रालय ने एजीएमयूटी कैडर के दोनों आईएएस अधिकारियों संजीव खिरवार और रिंकू दुग्गा का तबादला कर दिया है।

संजीव खिरवार को ​लद्दाख और दुग्गा को अरुणाचल प्रदेश तबादला कर दिया। इसको लेकर तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (MP Mahua Moitra) ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, आईएएस रिंकु दुग्गा व खिरवार के उत्तर पूर्वी राज्यों में तबादला कर गृह मंत्रालय ने बता दिया है कि ये राज्य उसकी नजर में ‘कचरा फेंकने का मैदान’ हैं।

इसके साथ ही उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के सीएम और केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू को टैग करते हुए इस फैसले का विरोध करने को कहा है। लोकसभा सांसद ने कहा कि दिल्ली के एक निरंकुश नौकरशाह का अरुणाचल प्रदेश में तबादला करना राज्य के लिए शर्म का विषय है।

पढ़ें :- UP MLC Election 2023 Result Live : यूपी में एमएलसी चुनाव की मतगणना जारी, पांचों सीट पर BJP आगे

तृणमूल सांसद ने कहा कि इन अधिकारियों के उत्तर पूर्व में किए गए तबादलों से साफ हो गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय उत्तर पूर्व के लिए सिर्फ जुबानी प्रेम दिखाता है। बता दें कि, आईएएस दंपति के तबादले के बाद दोनों एक दूसरे से 3500 किमी दूर रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...