देवाशीष पांडा की छुट्टी, आलोक कुमार बने यूपी के नए प्रमुख सचिव गृह

Ias Devashish Panda Transferred Alok Kumar Gets Charge As Next Principal Secretory Home Uttar Pradesh

लखनऊ। सीएम योगी अादित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार ने खराब कानून व्यवस्था को लेकर बुधवार को प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा को हटा दिया। पांडा की जगह 1988 बैच के आईएएस आलोक कुमार को गृह विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आलोक कुमार ने सोमवार ही केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटकर यूपी सरकार ज्वाइन की है।




2013 में अखिलेश यादव के सचिव रहे आलोक कुमार को प्रतीक्षारत कर दिया गया था। जिसके बाद वह केन्द्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे। कहा जाता है कि आलोक कुमार कभी मुलायम सिंह यादव के करीबी हुआ करते थे, लेकिन अखिलेश यादव सरकार में खनन विभाग का प्रभार रखते हुए आलोक कुमार पर कार्रवाई की गई थी।




ऐसा बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ की ओर से केन्द्र सरकार को जिन पांच अधिकारियों के यूपी वापस भेजने की सिफारिश की थी उनमें पहला नाम आलोक कुमार का था। खबरें हैं कि जल्द ही यूपी की शीर्ष नौकरशाही में बड़े परिवर्तन हो सकते हैं। 1989 बैच के शशि प्रकाश गोयल को प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है।

देवाशीष पांडा 1987 बैच के आईएएस हैं उन्हें रेजीडेंट कमिश्नर के रूप में नई तैनाती दी गई है।

लखनऊ। सीएम योगी अादित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार ने खराब कानून व्यवस्था को लेकर बुधवार को प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा को हटा दिया। पांडा की जगह 1988 बैच के आईएएस आलोक कुमार को गृह विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आलोक कुमार ने सोमवार ही केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटकर यूपी सरकार ज्वाइन की है। 2013 में अखिलेश यादव के सचिव रहे आलोक कुमार को प्रतीक्षारत कर दिया गया था। जिसके बाद वह केन्द्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर…