मसूरी में ट्रेनिंग के दौरान IAS अधिकारी चुन रहे जीवनसाथी, बन रहा नया रिकॉर्ड

tina dabi,मसूरी , IAS अधिकारी चुन रहे जीवनसाथी,
मसूरी में ट्रेनिंग के दौरान IAS अधिकारी चुन रहे जीवनसाथी, बन रहा नया रिकॉर्ड

Ias Officers Are Falling In Love During Training In Mussoorie

नई दिल्ली। मसूरी की खूबसूरत वादियों में तीन महीने की ट्रेनिंग का अपना पहला असाइनमेंट पूरा कर रहे साल 2016 के आईएएस अधिकारी के बैच ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है। दरअसल यहां ट्रेनिंग के लिए पहुंचे अधिकारियों में 12 ऐसे जोड़े हैं, जिन्होंने इस साल मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) में ट्रेनिंग के दौरान अपना साथी चुन विवाह कर लिया।

वैसे तो आईएएस अफसरों का अपने बैचमेट या किसी अन्य बैच के अफसर से शादी करना कोई नई बात नहीं है, लेकिन पिछले तीन बैच में जो सामने आया वो वाकई हैरान कर देने वाला रहा। दरअसल 2017 बैच के 6 अफसर अभी मसूरी में ट्रेनिंग पीरियड में हैं, इन्होंने साथी आईएएस अफसरों से विवाह किया है। वहीं 2015 बैच के 14 अफसरों ने या तो बैचमेट या जूनियर या सीनियर को जीवनसाथी चुना है।

आईएएस टॉपर टीना डाबी की शादी हुई सबसे चर्चित

साल 2015 की आईएएस टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर खान की शादी सबसे ज्यादा चर्चा में रही। टीना डाबी ने पहला स्थान तो अतहर आमिर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। ईटी को कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के दस्तावेजों से पता चला कि 2017 से कम से कम 52 आईएएस अफसर अपने साथी अफसरों से विवाह कर चुके हैं।

हालांकि इन होने वाली शादियों के बाद सरकार को भी थोड़ी सी परेशानी उठानी पड़ती है। क्योंकि इनमें से बाद में किसी एक का कैडर बदलना पड़ता है। ताकि दोनों एक ही राज्य में काम कर सकें। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को एक ही कैडर राज्य प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए सेवा नियमों को बदल कर दिया है।

नई दिल्ली। मसूरी की खूबसूरत वादियों में तीन महीने की ट्रेनिंग का अपना पहला असाइनमेंट पूरा कर रहे साल 2016 के आईएएस अधिकारी के बैच ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है। दरअसल यहां ट्रेनिंग के लिए पहुंचे अधिकारियों में 12 ऐसे जोड़े हैं, जिन्होंने इस साल मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) में ट्रेनिंग के दौरान अपना साथी चुन विवाह कर लिया। वैसे तो आईएएस अफसरों का अपने बैचमेट या किसी अन्य बैच के अफसर…