1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कुत्ता टहला सकें IAS अफसर, इसलिए एथलीट्स से स्टेडियम को करा लिया जाता था खाली

कुत्ता टहला सकें IAS अफसर, इसलिए एथलीट्स से स्टेडियम को करा लिया जाता था खाली

देश की राजधानी दिल्ली में एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार (IAS Sanjeev Khirwar)  महीनों से अपनी ताकत का दुरूपयोग कर रहे थे। शाम होते ही आईएएस अधिकारी त्यागराज स्टेडियम (Tyagaraja Stadium) पर कब्जा कर लेते थे, जिसके कारण ट्रेनिंग करने वाले एथलीट और उनके कोच को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्ली में एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार (IAS Sanjeev Khirwar)  महीनों से अपनी ताकत का दुरूपयोग कर रहे थे। शाम होते ही आईएएस अधिकारी त्यागराज स्टेडियम (Tyagaraja Stadium) पर कब्जा कर लेते थे, जिसके कारण ट्रेनिंग करने वाले एथलीट और उनके कोच को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता था।

पढ़ें :- Agneepath Scheme: अग्निपथ को लेकर मनीष सिसोदिया ने खड़े किए सवाल, ट्वीट के जरिए कही ये बात

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा ​इसलिए किया जाता है कि, आईएएस अफसर अपना कुत्‍ता टहला सकें। IAS संजीव खिरवार (IAS Sanjeev Khirwar) की तैनाती दिल्‍ली के प्रमुख सचिव (राजस्व) के पद पर है। रिपोर्ट के मुताबिक, IAS संजीव खिरवार पिछले कुछ महीनों से शाम होते ही स्टेडियम कब्जा लेते थे।

इसके बाद से वहां से एथलीट्स और उनके कोच को बाहर का रास्ता दिया जाता था, जिसके कारण वो ट्रेनिंग नहीं कर पाते थे। कोच की माने तो हम पहले यहां 8 से 8:30 बजे तक ट्रेनिंग करते थे लेकिन अब शाम 7 बजे ही स्टेडियम को खाली करा लिया जाता था। ताकि अधिकारी कुत्ते को टहला सकें। इस वजह से हमारी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस रूटीन पर असर पड़ रहा है। वहीं, ये खबर सामने आने के बाद विपक्षी नेताओं के साथ ही पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सरकार को घेरना शुरू कर दिया।

विपक्षी दलों ने आईएएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं, इस खबर को शेयर करते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ​ट्वीट कर लिखा है कि, ‘पता चला है कि कुछ खेल सुविधाओं को जल्दी बंद किया जा रहा है। इससे खिलाड़ियों को देर रात तक खेलने में असुविधा हो रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिया है कि दिल्ली सरकार की सभी खेल सुविधाएं खिलाड़ियों के लिए रात 10 बजे तक खुली रहें।’

पढ़ें :- स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS दंपति तबादले के बाद एक दूसरे से रहेंगे 3500 किमी दूर, TMC सांसद ने सरकार को घेरा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...