1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. IAS पूजा सिंघल केस की आंच सियासी गलियारे तक पहुंची, केजरीवाल से हुई पूछताछ

IAS पूजा सिंघल केस की आंच सियासी गलियारे तक पहुंची, केजरीवाल से हुई पूछताछ

भारतीय प्रशासनिक सेवा की 2000 बैच की झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) के मामले में जांच की आंच अब राजनीतिक गलियारे तक पहुंचती नजर आ रही है। इस मामले में रांची स्थित ईडी के जोनल ऑफिस में रविवार को जेएमएम के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल पहुंचे। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

रांची। भारतीय प्रशासनिक सेवा की 2000 बैच की झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) के मामले में जांच की आंच अब राजनीतिक गलियारे तक पहुंचती नजर आ रही है। इस मामले में रांची स्थित ईडी के जोनल ऑफिस में रविवार को जेएमएम के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल पहुंचे। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

पढ़ें :- तेलंगाना के लोग भी चाहते हैं डबल इंजन की सरकार, केसीआर के गढ़ में गरजे पीएम मोदी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूजा सिंघल और अभिषेक झा से जुड़ी शेल कंपनियों को लेकर उनसे पूछताछ चल रही है। सीए सुमन कुमार और पूजा सिंघल की रिमांड अवधि सोमवार को खत्म होने वाली है।

बता दें कि मनरेगा घोटाले से शुरू हुई ईडी की जांच में पल्स अस्पताल व पल्स डायग्नोसिस सेंटर में इंवेस्टमेंट व भूईंहरी जमीन की खरीद, गलत तरीके से लोन लेने के मामले को लेकर ईडी पूछताछ कर रही है। वही अब इस मामले में खनन कारोबार की भी जानकारी सामने आ गयी है। जिसे लेकर पूछताछ जारी है। 3 जिला खनन अधिकारियों को ईडी ने पूछताछ के लिए तलब किया है। पूजा सिंघल के व्हाट्सऐप चैट से ईडी को काफी अहम जानकारी हासिल हुई हैं, क्योंकि इस चैट में ही कई लोगों के नाम सामने आए हैं। उम्मीद है कि जल्द ही उन तक भी इस जांच की आंच पहुंचेगी।

रविवार को रवि केजरीवाल के ईडी ऑफिस पहुंचने के बाद उनसे पूछताछ शुरू हुई। बता दें कि रवि केजरीवाल को ईडी ऑफिस आने के लिए व्हाट्सऐप मैसेज ईडी के द्वारा किया गया, जिसके बाद आज रवि केजरीवाल रांची के ईडी ऑफिस पहुंचे। बता दें कि रवि केजरीवाल का नाम उस वक्त चर्चा में आया था जब सरकार गिराने के मामले में घाटशिला विधायक रामदास सोरेन ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में रामदास सोरेन ने रवि केजरीवाल का नाम लिया था। बता दें कि रवि केजरीवाल जेएमएम के पूर्व ट्रेजरर रहे हैं। हालांकि उन्हें जेएमएम से पूर्व में ही निष्काषित किया जा चुका है।

वहीं पूजा सिंघल से हुई पूछताछ और मिले सबूतों के आधार पर ईडी की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, पूजा सिंघल और अभिषेक झा ने कई लोगों के खाते में अस्पताल निर्माण के दौरान पैसे ट्रांसफर किए थे। जिनमें राजनीतिक हस्तियां भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार ईडी इन सभी से भी अलग अलग सम्मन भेजकर पूछताछ कर सकती है।

पढ़ें :- BJP National Executive : अमित शाह बोले-'अगले 30 से 40 साल तक रहेगा भाजपा का युग'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...