आईएएस टॉपर टीना डाबी करेंगी टॉपर नंबर 2 अतहर आमिर से शादी

नई दिल्ली। यूपीएससी परीक्षा टॉप करने वाली पहली दलित महिला प्रतिभागी टीना डाबी का नाम इन दिनों उनकी प्रेम कहानी को लेकर सुर्खियों में है। मसूरी की आईएएस एकेडमी में ट्रेनिंग ले रहीं टीना डाबी ने हाल ही में अपने फेसबुक अपने साथी ट्रेनी आईएएस अतहर आमिर के साथ अपने प्रेम संबन्धों का खुलासा किया है। उन्होंने लिखा है कि वह अतहर के साथ जल्द ही उनकी सगाई होने वाली है, लेकिन दोनों की शादी की तारीख अभी निश्चित नहीं हुई है।




दिल्ली निवासी 22 वर्षीय टीना ने 2015 में यीपीएससी परीक्षा टॉप की थी। इस परीक्षा के परिणामों में दूसरे स्थान पर रहे थे जम्मू कशमीर के अनंतनाग से आने वाले 23 वर्षीय अतहर आमिर। अब ये दोनों टॉपर एक दूसरे के प्यार में हैं और पारिवारिक सहमति से परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं।

अतहर आमिर से अपने रिश्ते को फेसबुक के जरिए सार्वजनिक करने वाली टीना डॉबी की प्रोफाइल को देखें तो उन्होंने अतहर के साथ अपने रिश्ते को किसी से छुपाया नहीं है। अब तक वह अतहर के साथ विदेश में मनाई अपनी छुट्टियों से लेकर साथ बिताए समय की कई तस्वीरें फेसबुक पर शेयर कर चुकीं हैं।

टीना और अतहर के रिश्ते की खबर सा​र्वजनिक होने के बाद से ऐसे कई अनजान लोग सामने आ चुके हैं जिन्होंने टीना के फेसबुक पर जाकर उनकी निजी जिन्दगी पर ऊल जलूल टिप्पणी की है। इस बात से आहत टीना ने भी ऐसे लोगों को जवाब देते हुए कहा है कि वह आत्मनिर्भर महिला हैं और उन्हें अपने फैसले लेने का पूरा अधिकार है। ऐसे कुछ लोग हैं जिन्हें उनके फैसले से दिक्कत है, लेकिन उससे कहीं ज्यादा तादात ऐसे लोगों की है जो उनके फैसले के साथ खड़े हैं।




एक अखबार से बातचीत के दौरान टीना ने कहा है कि दोनों परिवार इस रिश्तें को लेकर खुश हैं। जब उनके परिवारों और करीबी लोगों को इस रिश्ते से दिक्कत नहीं है, तो बाकी लोगों की प्रतिक्रिया के लिए वह चिन्तित नहीं है।