IBPS Clerk Mains Result 2018: परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

IBPS Clerk Mains Result 2018
IBPS Clerk Mains Result 2018: परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली। बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने आईबीपीएस क्लर्क मेन परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। आईबीपीएस क्लर्क मेन परीक्षा 21 जनवरी, 2018 को आयोजित की गयी थी और इस परीक्षा में प्री एग्जाम क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवार ही बैठे थे। प्री का रिजल्ट दिसंबर 2017 में ही जारी कर दिया गया था। 7000 वैकेंसी के लिए प्री एग्जाम 2, 3 और 9 दिसंबर 2017 को आयोजित किया गया था।

Ibps Clerk Mains Result 2018 Decleared :

ऐसे चेक करें परिणाम

सबसे पहले परीक्षा परिणाम जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://www.ibps.in/ पर लॉगइन करें। इसके बाद होम पेज पर आपको ‘Results of Main Examination for CRP-Clerks-VII’ का लिंक नजर आएगा। इस लिंक पर क्लिक करें इसके बाद अपनी डिटेल्स जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर, पासवर्ड/जन्मतिथि और कैप्शा कोड डालें। डिटेल्स सब्मिट करने के बाद आपका रिजल्ट खुल जाएगा। IBPS की इस परीक्षा में जनरल/फाइनैंशियल अवेयर्नेस, इंग्लिश, रीजनिंग एबिलिटी और कम्प्यूटर एबिलिटी विषयों से जुड़े प्रश्न पूछे गए थे। परीक्षा हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में आयोजित हुई थी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि IBPS ने PO/MT की कंबाइंड मेन परीक्षा के नतीजे भी जारी कर दिए हैं। इसे भी आप IBPS की वेबसाइट से चेक कर सकते हैं। CWE Clerks-VII के लिए प्रोविजनल एलॉटमेंट राज्यों और श्रेणी के हिसाब से किया गया है।

नई दिल्ली। बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने आईबीपीएस क्लर्क मेन परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। आईबीपीएस क्लर्क मेन परीक्षा 21 जनवरी, 2018 को आयोजित की गयी थी और इस परीक्षा में प्री एग्जाम क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवार ही बैठे थे। प्री का रिजल्ट दिसंबर 2017 में ही जारी कर दिया गया था। 7000 वैकेंसी के लिए प्री एग्जाम 2, 3 और 9 दिसंबर 2017 को आयोजित किया गया था।ऐसे चेक करें परिणामसबसे पहले परीक्षा परिणाम जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://www.ibps.in/ पर लॉगइन करें। इसके बाद होम पेज पर आपको ‘Results of Main Examination for CRP-Clerks-VII’ का लिंक नजर आएगा। इस लिंक पर क्लिक करें इसके बाद अपनी डिटेल्स जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर, पासवर्ड/जन्मतिथि और कैप्शा कोड डालें। डिटेल्स सब्मिट करने के बाद आपका रिजल्ट खुल जाएगा। IBPS की इस परीक्षा में जनरल/फाइनैंशियल अवेयर्नेस, इंग्लिश, रीजनिंग एबिलिटी और कम्प्यूटर एबिलिटी विषयों से जुड़े प्रश्न पूछे गए थे। परीक्षा हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में आयोजित हुई थी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि IBPS ने PO/MT की कंबाइंड मेन परीक्षा के नतीजे भी जारी कर दिए हैं। इसे भी आप IBPS की वेबसाइट से चेक कर सकते हैं। CWE Clerks-VII के लिए प्रोविजनल एलॉटमेंट राज्यों और श्रेणी के हिसाब से किया गया है।