1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. IBPS ने निकाली Clerk, PO के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

IBPS ने निकाली Clerk, PO के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग सेलेक्‍शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (RRB) में ऑफिसर स्केल- I (PO), ऑफिस असिस्‍टेंट - मल्टिपर्पस (क्लर्क) तथा ऑफिसर स्केल II और III के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग सेलेक्‍शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (RRB) में ऑफिसर स्केल- I (PO), ऑफिस असिस्‍टेंट – मल्टिपर्पस (क्लर्क) तथा ऑफिसर स्केल II और III के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

पढ़ें :- Central Bank Of India Recruitment: बैंक में 110 पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

खबर के मुताबिक, 10 हजार से ज्यादा खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल ibps।in पर विजिट कर 28 जून 2021 से पहले अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 07 जून 2021
  • आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 28 जून 2021
  • प्रीलिम्‍स परीक्षा का आयोजन- 01 अगस्‍त से 21 अगस्‍त तक

पदों का विवरण

देशभर के RRB में कुल 10,368 पदों पर भर्ती की जानी हैं। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन जरिए स्‍वीकार किया जाएगा तथा अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्‍स और मेन एग्‍जाम में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

आवश्यक जानकारी

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

प्रीलिम्‍स एग्‍जाम ऑनलाइन मोड में 01 अगस्त, 07 अगस्त, 08 अगस्त, 14 अगस्त और 21 अगस्त 2021 को आयोजित किया जाएगा। प्रीलिम्स में क्‍वालिफाई होने वाले अभ्यर्थियों को मेन्स एग्‍जाम के लिए बुलाया जाएगा। प्रोबेश्‍नरी ऑफिसर मेन्स परीक्षा 25 सितंबर को आयोजित की जाएगी जबकि क्लर्क मेन्स 03 अक्टूबर 2021 को आयोजित किया जाएगा। भिन्न-भिन्न पदों पर भर्ती के लिए तय शैक्षणिक योग्‍यताएं अलग अलग हैं। आयुसीमा भी पदानुसार अलग अलग तय हैं।

पढ़ें :- BPSC Recruitment: बाल विकास परियोजना अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करतें अप्लाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...