1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC Awards: सूर्यकुमार यादव के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए शॉर्टलिस्ट

ICC Awards: सूर्यकुमार यादव के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए शॉर्टलिस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है। आईसीसी ने 2022 के सलाना अवॉर्ड में उनके नाम को शॉर्टलिस्ट किया है। इनके अलावा तीन अन्य खिलाड़ी भी इस अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि वनडे में एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

ICC Awards:  भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है। आईसीसी ने 2022 के सलाना अवॉर्ड में उनके नाम को शॉर्टलिस्ट किया है। इनके अलावा तीन अन्य खिलाड़ी भी इस अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि वनडे में एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। दोनों फॉर्मेट में पाकिस्तान का एक-एक खिलाड़ी मौजूद है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

सूर्यकुमार यादव  (Suryakumar Yadav) के अलावा जिम्बाब्वे के सिंकदर रजा, इंग्लैंड के सैम करन और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए चुना गया है। वहीं, वनडे में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के साथ ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और वेस्टइंडीज के शाई होप का नाम शॉर्टलिस्ट किया गया।

सिकंदर रजा दोनों फॉर्मेट में अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। बता दें कि, भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव  (Suryakumar Yadav) ने 2022 के टी20 में फार्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2022 में 31 टी20 मैचों में 1164 रन बनाए। उनके लिए यह साल शानदार रहा। वह एक साल में एक हजार से ज्यादा रन बनाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। वह इस साल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

 

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...