1. हिन्दी समाचार
  2. श्रीलंकाई स्पिनर अकीला धनंजय पर फिर लगा बैन, एक साल नहीं कर सकेंगे गेंदबाजी

श्रीलंकाई स्पिनर अकीला धनंजय पर फिर लगा बैन, एक साल नहीं कर सकेंगे गेंदबाजी

Icc Banned Akila Dananjaya From Bowling One Year Sri Lanka Bowler

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय पर गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने के लिए एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अकीला धनंजय के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल खड़े हुए थे। मैच 14 से 18 अगस्त के बीच गॉल में खेला गया था। 25 साल के अकिला श्रीलंका के लिए 64 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने इन मैचों में 106 विकेट लिए हैं।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

25 साल के अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) उन चंद गेंदबाजों में से एक हैं, जो ऑफ स्पिन और लेग स्पिन गेंदबाजी दोनों ही करते हैं। इसके अलावा कैरम बॉल भी उनके तरकश में शामिल है। अपनी इन्हीं खूबियों के चलते वे श्रीलंकाई टीम का अहम हिस्सा हैं। न्यूजीलैंड के साथ हाल ही में खत्म हुई सीरीज के पहले मैच में अकिला धनंजय छह विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। इसी मैच में उनका गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया। वे इसी कारण सीरीज का दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे।  

2 साल के अंदर ये दूसरी बार हो रहा है जब अकीला को गेंदबाजी एक्शन के लिए बैन झेलना पड़ रहा है। दिसंबर 2018 में भी उन्हें बैन झेलना पड़ा था। मौजूदा बैन के हिसाब से वो 29 अगस्त 2020 तक गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे। कोलंबो के एक सूत्र के मुताबिक, ‘अकीला धनंजय ऑलराउंडर हैं, लेकिन सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम में जगह नहीं बना सकते हैं और ऐसे में वो एक साल तक टीम से बाहर रहेंगे। जो भी नया स्पिन कोच चुना जाएगा, वो उनके गेंदबाजी एक्शन को देखेगा।’  
 
 

 

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...