1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए ICC ने महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर किया रद्द

कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए ICC ने महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर किया रद्द

कोरोना के नए वैरिएंट (corona new variants) के खतरे को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया। ICC ने जिम्बाब्बे में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर (Women's Cricket World Cup Qualifiers) 2021 को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। दरअसल, कई देशों में कोरोना के नए वैरिएंट (corona new variants) के मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट (corona new variants) के खतरे को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया। ICC ने जिम्बाब्बे में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर (Women’s Cricket World Cup Qualifiers) 2021 को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। दरअसल, कई देशों में कोरोना के नए वैरिएंट (corona new variants) के मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

पढ़ें :- Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश

बताया जा रहा है कि कोरोना का नया वैरिएंट (corona new variants)  काफी घातक है। वहीं, शनिवार यानी आज श्रीलंका क्रिकेट टीम का एक सहायक सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद शनिवार को श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला क्वालिफायर मैच नहीं हो सका था। वहीं, अब विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने वाली टीम रैंकिंग के आधार पर चुनी जाएगी।

बता दें कि, क्वालिफायर राउंड में ​फिलहाल लीग स्टेज के मैच खेले जा रहे थे। इससे 2022 में न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के लिए तीन टीमों का फैसला होना था। साथ ही आईसीसी महिला चैंपियनशिप के अगले साइकिल के लिए दो नई टीमों पर भी फैसला लिया जाना चाहिए था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...